अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में आतंकियों ने बस से उतारकर 23 यात्रियों को गोलियों से भून डाला

नई दिल्ली। पाकिस्तान के बलूचिस्तान में आतंकवादियों ने 23 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, सोमवार तड़के आतंकियों ने कुछ लोगों को पहले बस और ट्रक से नीचे उतारा और फिर उनके आईडी कार्ड चेक किए। इसके बाद आतंकियों ने लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि हथियारबंद लोगों ने मुसाखेल में हाईवे को जाम कर दिया और यात्रियों को वाहनों से नीचे उतार दिया। उन्होंने कहा कि आतंकियों ने 10 वाहनों को आग भी लगा दी। मृतक पंजाब प्रांत के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

मूसाखेल के एक वरिष्ठ अधिकारी नजीबुल्लाह काकर ने बताया कि पंजाब को बलूचिस्तान से जोड़ने वाले राजमार्ग पर आतंकवादियों ने कई बसों, ट्रकों और वैनों को रोक लिया। इस दौरान कम से कम 23 लोग मार दिए गए, वहीं 5 घायल हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब से आने-जाने वाले वाहनों की जांच की गई और पंजाब से आए लोगों की पहचान कर उन्हें गोली मार दी गई।

इस घटना के बाद बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री सरफराज बुगती ने बयान जारी किया है। उन्होंने इस आतंकी घटना की कड़ी निंदा की। बयान के मुताबिक, उन्होंने आतंकियों की कायरतापूर्ण हरकत में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की हैं। उन्होंने कहा कि आतंकी और उनके मददगारों को बख्शा नहीं जाएगा। बलूचिस्तान की सरकार दोषियों को सजा देकर ही रहेगी।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close