Main Slideखेल

टी 20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय महिला टीम का शेड्यूल जारी, 6 अक्टूबर को पाकिस्तान से होगी भिड़ंत

नईदिल्ली। ICC (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंस‍िल) ने टी 20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के शेड्यूल की घोषणा कर दी है। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम अपना पहला मैच 4 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के साथ खेलेगी। वहीं दूसरा मैच भारतीय टीम 6 अक्टूबर को पाकिस्तान से खेलेगी जो सबसे ज्यादा रोमांचक माना जा रहा है। तीसरा मुकाबला भारतीय टीम का श्रीलंका के साथ 9 अक्टूबर को होगा। वहीं लीग स्टेज के आखिरी मैच में भारत का सामना 13 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया से होगा।

बारिश के कारण ICC ने सेमीफाइनल और फाइनल के लिए एक दिन एक्स्ट्रा रखा है ताकि इस टूर्नामेंट को अच्छे तरह से सफल बनाया जा सके। 17 अक्टूबर को पहला सेमीफाइनल और 18 अक्टूबर को दूसरा सेमी फाइनल मैच खेला जायेगा। टूर्नामेंट का फाइनल और आखिरी मैच 20 अक्टूबर को दुबई में खेला जायेगा।

महिला टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन इसबार यूएई में होना है। इसके लिए आज भारतीय महिला टीम का एलान कर दिया गया है। इस बार भी हरमनप्रीत कौर को कप्तान के तौर पर भारतीय टीम की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं उनकी साथी खिलाड़ी स्मृति मंधाना को उप कप्तान बनाया गया है। इस टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों को चांस मिला है। पहले ये वर्ल्ड कप बांग्लादेश में होना था। पर इस समय बांग्लादेश में राजनीतिक उथल -पुथल चल रही है। इस कारण से इसे यूएई में शिफ्ट कर दिया गया है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close