Main Slideराष्ट्रीय

आप विधायक अमानतुल्लाह खान को ईडी ने पूछताछ के बाद किया गिरफ्तार, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है मामला

नई दिल्ली। ईडी ने आम आदमी पार्टी से ओखला विधायक अमानतुल्लाह खान के घर सोमवार सुबह कई घंटे की छापेमारी और पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। ईडी की टीम अमानतुल्लाह खान को साथ लेकर दफ्तर के लिए निकली है।

जांच एजेंसी सुबह मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आप विधायक के आवास पर पूछताछ करने पहुंची थी। इसका वीडियो भी सामने आया था। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे आप विधायक ईडी टीम को अंदर से आने से मना कर रहे हैं। वीडियो में आप विधायक यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि आपको मेरे घर से कुछ नहीं मिलेगा। आप लोग बेवजह मुझे परेशान कर रहे हैं।

आप विधायक पर दिल्ली वक्फ बोर्ड का अध्यक्ष रहने के दौरान वित्तीय अनियमितता, कदाचार और अवैध भर्ती का आरोप है। वो इन आरोपों को शुरू से ही नकारते आए हैं। उनका दावा है कि राजनीतिक साजिश के तहत उन पर इस तरह के झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं।

2 सितंबर की सुबह जब ईडी की टीम आप विधायक के घर पहुंची, तो पार्टी के नेताओं ने एक सुर में इसका विरोध किया। मनीष सिसोदिया ने ईडी कार्रवाई की निंदा करते हुए कहा, “ईडी की निर्दयता देखिये अमानतुल्लाह खान पहले ईडी की जांच में शामिल हुए उनसे आगे के लिए समय मांगा, उनकी सास को कैंसर है। उनका ऑपरेशन हुआ है, घर में सुबह-सुबह धावा बोलने पहुंच गये। अमानतुल्लाह खान के ख़िलाफ़ कोई सबूत नहीं है, लेकिन मोदी की तानाशाही और ईडी की गुंडागर्दी दोनों जारी है।”

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close