राष्ट्रीय

लद्दाख में बनेंगे पांच नए जिले, गृह मंत्री अमित शाह ने की घोषणा

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लद्दाख में 5 नए जिले बनाने की घोषणा की है। अमित शाह ने कहा कि लद्दाख के विकास को लेकर हमारी सरकार प्रतिबद्ध है। अमित शाह ने जिन नये 5 जिलों को बनाने की बात कही है वो हैं जांस्कर, द्रास, शाम, नुब्रा और चांगथांग।

पीएम मोदी का विकसित और समृद्ध लद्दाख

अमित शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर कहा कि पीएम मोदी के विकसित और समृद्ध लद्दाख के निर्माण के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाते हुए गृह मंत्रालय ने केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में पांच नए जिले बनाने का फैसला किया है। लद्दाख में नए जिले जिनका नाम जांस्कर, द्रास, शाम, नुबरा और चांगथांग है।

लोगों के दरवाजे तक पहुंचेगा केंद्र सरकार का लाभ

साथ ही शाह ने कहा कि इन सभी पांचों नए जिलों में हर गली-मोहल्ले में शासन को मजबूत करके लोगों के लिए लाभ को उनके दरवाजे तक पहुंचाएंगे। मोदी सरकार लद्दाख के लोगों के लिए प्रचुर अवसर पैदा करने के लिए हमेशा प्रतिबद्ध है।

पीएम मोदी ने लद्दाख के लोगों को दी बधाई

पीएम मोदी ने इस फैसले की सराहना की और कहा कि यह बेहतर शासन की दिशा में एक कदम है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पीएम ने कहा, ‘लद्दाख में 5 नए जिलों का निर्माण बेहतर शासन और समृद्धि की दिशा में एक कदम है। लद्दाख के 5 नए जिलों में सेवाएं और अवसर लोगों के और भी करीब आएंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close