उत्तर प्रदेशप्रदेश

महाराष्ट्र में सोलापुर में ट्रेन को पटरी से उतारने की साजिश, ट्रैक पर रखा था सीमेंट का बड़ा ब्लॉक

नई दिल्ली। कानपुर और अजमेर के बाद अब महाराष्ट्र के सोलापुर में ट्रेन को पटरी से उतारने की साजिश का मामला सामने आया है। यहां ट्रैक पर ट्रेन को पलटाने के लिए सीमेंट का बड़ा ब्लॉक रख दिया गया। गनीमत रही कि लोको पायलट ने दूर से ही इसे देख लिया और वक्त रहते ब्रेक लगा दिए। वरना बड़ा हादसा हो सकता था।

कुर्दुवाड़ी रेलवे स्टेशन से लगभग 700 मीटर की दूरी पर यह सीमेंट ब्लॉक ट्रैक पर रखा हुआ था। यह ब्लॉक शाम के समय 7:50- 8:30 बजे के बीच ट्रेन के लोको पायलट द्वारा देखा गया। उन्होंने तुरंत रेलवे अधिकारियों को सूचित किया।

रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियर ने इस मामले को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और कुर्दुवाड़ी जीआरपी ने तुरंत जांच शुरू कर दी है। इस घटना के पीछे किसी असामाजिक तत्व का हाथ हो सकता है, लेकिन फिलहाल इस मामले में कोई ठोस जानकारी सामने नहीं आई है।

घटना स्थल के आसपास कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं था, जिससे यह पता लगाने में मुश्किल हो रही है कि ब्लॉक किसने और कब रखा। इस घटना के बाद जीआरपी ने रेलवे प्रशासन से अपील की है कि ट्रैक के दोनों ओर सुरक्षा के लिए बाड़ लगाई जाए और रेलवे स्टेशनों के आसपास लंबे दायरे तक सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोका जा सके।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close