Main Slideराष्ट्रीय

कानपुर के बाद अब अजमेर में ट्रेन को डिरेल करने की साजिश, ट्रैक पर रखा एक क्विंटल वजनी सीमेंट ब्लॉक

अजमेर। यूपी के कानपुर के बाद अब अजमेर में भी ट्रेन को डिरेल करने की साजिश नाकाम हो गई है। दरअसल अजमेर में भी रेलवे ट्रैक पर एक क्विंटल वजनी सीमेंट ब्लॉक रखा गया था, ताकि ट्रेन को पटरी से उतारा जा सके। गनीमत ये रही कि ट्रेन का इंजन सीमेंट ब्लॉक को तोड़ते हुए आगे निकल गया। रेल ड्राइवर के सूचना पर आरपीएफ ने घटनास्थल पर पहुंचकर ट्रैक का निरीक्षण किया।

ट्रेन फुलेरा से अहमदाबाद की ओर जा रही थी, तभी ब्लॉक के इंजन से टकराने की आवाज से ट्रेन चालक ने ट्रेन रोकी, तब पूरी घटना का पता चला। डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कारपोरेशन (डीएफसीसी) के कर्मचारी रवि बुंदेला और विश्वजीत दास ने इस मामले में पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई है। इसके बाद पुलिस मामले में जांच में जुट गई है।

रेलवे कर्मचारियों ने एफआईआर में बताया गया है कि 9 सितंबर की रात 10:36 बजे सूचना मिली कि किसी ने रेलवे ट्रैक पर सीमेंट का ब्लॉक रख दिया। रेलवे स्टाफ ने मौके पर पहुंचकर पाया कि ब्लॉक टूट कर रेलवे लाइन से अलग गिरा हुआ है। घटना स्थल से आगे एक किमी दूरी पर एक और ब्लॉक साइड में रखा गया था। इन दोनों अलग-अलग जगहों पर रखे ब्लॉकों की जांच की जा रही है।

इसके बाद डीएफसीसी और रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) ने मिलकर सराधना से बांगड़ ग्राम स्टेशन के बीच पेट्रोलिंग भी की। इस दौरान स्थिति सामान्य पाई गई। इसके बाद आगे ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया।पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मामले में जांच के बाद ही कुछ कहना संभव हो पाएगा

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close