Main Slideराष्ट्रीय

हरियाणा विधानसभा के लिए बीजेपी ने जारी की पहली लिस्ट ,कई विधायकों और मंत्रियों के काटे टिकट

हरियाणा। हरियाणा में 5 अक्टूबर को होने वाले विधान सभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने 67 उमीदवारों की लिस्ट को जारी कर दिया है। इस बार बीजेपी ने कई बार के विधायकों और मंत्रियों को टिकट नहीं दिया है। इस बार बीजेपी ने टिकट को बाटते हुए जातीय समीकरण को भी ध्यान में रखा है। बीजेपी के आला कमान ने इस लिस्ट को जारी करने से पहले बहुत मंथन किया है।

इन विधायकों और मंत्रियों पर जताया भरोसा

BJP ने 17 विधायकों और 8 मंत्रियों पर फिर से भरोसा जताया है. CM नायब सिंह सैनी को कुरूक्षेत्र की लाडवा, अंबाला कैंट सीट से अनिल विज, ज्ञान चंद गुप्ता को पंचकुला, कंवर पाल गुर्जर को जगाधरी, सुनीता दुग्गल को रतिया, भव्य बिश्नोई को आदमपुर, तेजपाल तंवर को सोहना से टिकट दिया है कमान ने इस लिस्ट को जारी करने से पहले बहुत मंथन किया है।

पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का बयान

पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि ‘बीजेपी उम्मीदवारों की दूसरी सूची जल्द आ जाएगी. गुरुवार से नामांकन शुरू है और 5-12 तारीख़ तक सभी अपना नामांकन दाख़िल करेंगे. बची हुई 22-23 सीटें को संसदीय बोर्ड बहुत जल्द क्लियर कर देगा.’
हाल ही में हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीख़ में बदलाव किया गया. चुनाव आयोग ने हरियाणा में एक चरण में होने वाले चुनाव के लिए मतदान की तारीख़ बदलकर 5 अक्टूबर कर दी है. इससे पहले मतदान एक अक्टूबर को होना था.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close