Main Slideराष्ट्रीय

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 9 नक्सलियों को किया ढेर

रायपुर। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों में मुठभेड़ में नौ नक्सलियों को ढेर कर दिया है। ये मुठभेड़ बीजापुर सीमा पर स्थित पुरंगेल के लोहा गांव में हुई। मौके से बड़ी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और बंदूकें भी बरामद की गई हैं। यह ऑपरेशन डीआरजी और सीआरपीएफ के जवानों द्वारा किया गया था, जिन्हें नक्सलियों के बड़े जमावड़े की सूचना पर रात में सर्च ऑपरेशन के लिए भेजा गया था।

पुलिस अधीक्षक गौरव राय ने बताया कि मंगलवार सुबह गश्त के दौरान सुरक्षाबलों पर नक्सलियों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी। जवानों की जवाबी कार्रवाई में कई नक्सली मारे गये हैं। उन्होंने बताया कि अब तक नौ नक्सलियों के शव बरामद किये गये हैं। मौके से एसएलआर, 303 राइफल, 315 बोर बंदूक जैसे हथियार, बड़ी संख्या में गोला-बारूद और नक्सली साहित्य बरामद किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि यह घटना अंदरूनी सरहदी इलाके में हुई है, जिसके कारण जवानों से ठीक से संपर्क नहीं हो पा रहा है। उन्होंने आगे बताया कि सुरक्षाबलों को नक्सलियों के बड़े जमावड़े की सूचना मिली थी, जिसके बाद यह ऑपरेशन चलाया गया था। उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है और आगे भी नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी रहेगा।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close