Main Slideमनोरंजनराष्ट्रीय

भाजपा नेता हरनाथ सिंह यादव की सलमान खान को सलाह,- आप बड़े एक्टर, बिश्नोई समाज से माफी मांग लो

नई दिल्ली। एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद बीजेपी नेता और पूर्व सांसद हरनाथ सिंह यादव ने सलमान खान को सलाह दी है।
उन्होंने कहा कि “प्रिय सलमान, काले हिरण को बिश्नोई समाज देवता मानता है। अगर आपने उसका शिकार किया और उसे पकाकर खा लिया, जिससे बिश्नोई समाज की भावनाएं आहत हुई हैं। तो माफी मांगो। इंसान से गलती हो जाती है, आप बड़े एक्टर हैं। आपको बिश्नोई समाज की भावनाओं का सम्मान करते हुए अपनी बड़ी गलती के लिए उनसे माफी मांगनी चाहिए”।

बिश्नोई समुदाय जो अपने पर्यावरण और पशु अधिकार संरक्षण के लिए प्रसिद्ध है। इसके साथ सलमान के संबंध पहले से ही तनावपूर्ण रहे हैं। इस तनाव की जड़ें अभिनेता की पिछली कानूनी लड़ाइयों से जुड़ी हैं। खासकर वन्यजीवों से संबंधित मामलों में। यादव का मानना है कि माफी मांगने से सलमान और बिश्नोई समुदाय के बीच की खाई को पाटने में मदद मिल सकती है और इससे दोनों पक्षों के बीच का तनाव कम हो सकता है।

सलमान खान की बढ़ाई गई सुरक्षा

एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सलमान के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर तगड़ी सिक्योरिटी तैनात कर दी गई है। उनके घर के बाहर बैरिकेड्स लगे हैं। किसी भी गाड़ी को सलमान के घर के बाहर या आसपास रुकने नहीं दिया जा रहा है। इसके अलावा सलमान के घर के बाहर उनके पर्सनल सिक्योरिटी गार्ड्स भी तैनात हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री सिद्दीकी की हत्या से सीधा संबंध है। लॉरेंस बिश्नोई गैंग पर सिद्धू मूसेवाला की हत्या का आरोप है, जबकि सलमान खान भी इस खतरनाक गैंग के निशाने पर है। अभिनेता को कई बार लॉरेंस बिश्नोई गैंग की ओर से जान से मारने धमकी दी गई है। कुछ महीने पहले ही सलमान के मुंबई आवास पर कथित तौर पर लॉरेंस बिश्नोई ने गोलियां भी चलवाई थी।

सलमान खान तड़के करीब 3 बजे बाबा सिद्दीकी के परिवार से मिलने लीलावती अस्पताल पहुंचे थे। तब भी अभिनेता सख्त सुरक्षा घेरे में नजर आये। सलमान खान के पिता व पूर्व पटकथा-संवाद लेखक सलीम खान को कुछ महीने पहले मॉर्निंग वॉक के दौरान एक धमकी भरा पत्र मिला था, जिसमें सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी गई थी।

सलमान ने बिग बॉस की शूटिंग की रद्द

सलमान खान ने एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या की खबर के बाद ‘बिग बॉस 18’ की शूटिंग रद्द कर दी है। एनसीपी, अजित पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात गोली मार कर हत्या कर दी गई। गोलीबारी की घटना बाबा के बेटे जीशान के कार्यालय के बाहर हुई। जीशान का ऑफिस बांद्रा इलाके के निर्मल नगर स्थित कोलगेट मैदान के पास है।

खबरों के मुताबिक, सलमान ने शनिवार को ‘बिग बॉस’ की शूटिंग रद्द कर दी और अपने शो के सेट से मुंबई के लीलावती अस्पताल पहुंचे। इस बीच, हत्या के बाद सलमान खान के आवास के बाहर सिक्युरिटी बढ़ा दी गई है। घर के बाहर किसी को ठहरने की इजाजत भी नहीं दी गई है। बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त भी दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बारे में सुनने के बाद शनिवार की देर रात लीलावती अस्पताल पहुंचे। सलमान और बाबा सिद्दीकी करीबी दोस्त थे क्योंकि राजनेता उसी निर्वाचन क्षेत्र से आते थे जहां सलमान रहते हैं। बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी को हाई-प्रोफाइल कार्यक्रमों में से एक माना जाता था। इसमें फिल्म जगत के नामचीन लोग शामिल होते थे।

2013 में बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी ने बॉलीवुड के दो सुपरस्टार सलमान खान और शाहरुख खान के बीच लंबे समय से चले आ रहे झगड़े को खत्म किया गया था। सालों तक चले इस झगड़े ने पूरे बॉलीवुड को दो खेमों में बांट दिया था। बाबा सिद्दीकी की पार्टी में दोनों ने गले मिलकर एक-दूसरे को बधाई दी थी, जिससे इंडस्ट्री में राहत की सांस ली थी और दोनों खेमों के बीच आपसी सहयोग को बढ़ावा मिला था। पुलिस विभाग के सूत्रों के अनुसार एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की बर्खास्तगी से जुड़े दो लोगों को हिरासत में लिया गया है।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close