Main Slideराष्ट्रीय

फिर मुसीबत में एल्विश यादव, HIBOX APP नामक कंपनी ने किया करोड़ों का फ्रॉड, यूट्यूबर ने किया था प्रमोट

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने HIBOX APP से जुड़े धोखाधड़ी मामले में एल्विश यादव को पूछताछ के लिए बुलाया है। साइबर सेल यानी IFSO यूनिट ने इस धोखाधड़ी के मास्टरमाइंड को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के चार बैंक खातों में मौजूद 18 करोड़ रुपये भी सीज किए गए हैं। इस एप्लीकेशन में आरोपी निवेशकों को गारंटेड रिटर्न देने का लालच देते थे।

इस मामले में कुल 151 शिकायतें मिली थी और लगभग 500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी सामने आई है। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स / यूट्यूबर्स जिन्होंने ऐप को प्रमोट किया उन्हें नोटिस जारी किए हैं।

गिरफ्तार आरोपी जिसकी पहचान जे. शिवराम के रूप में हुई है उसने इस हाइबॉक्स एप्लीकेशन के जरिये करीब तीस हजार लोगों को ठगा है। आरोपी निवेशकों को जमा की गई रकम पर 1 परसेंट से लेकर 5 परसेंट तक का दैनिक ब्याज देने का वादा किया था।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक इस धोखाधड़ी में निवेशकों को 1% से 5% तक की दैनिक ब्याज दर के झूठे लालच देकर ज्यादा रिटर्न का वादा किया गया था। कई पीड़ितों को सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स और यूट्यूबर्स ने इस ऐप में निवेश करने के लिए इंस्पायर किया था।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close