Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

हिजबुल्लाह को एक और झटका, इजरायली हमले में नसरल्लाह के दामाद हसन जाफर कासिर की मौत

दमिश्क। बीते दिनों इजरायली सेना के हमले में लेबनान में हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत हो गई थी। इस बीच खबर आई है कि इजरायली हमले में नसरल्लाह के दामाद हसन जाफर कासिर की मौत हो गई है। स्काई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक सीरिया के दमिश्क शहर के करीब हवाई हमले में उसके मारे जाने की संभावना है। हसन जाफर कासिर बुधवार को बेरूत में एक हवाई हमले में मारे गए मुहम्मद जाफर कासिर का भाई है। हसन की मौत हिजबुल्लाह के लिए एक और बड़ा झटका है। क्योंकि इजरायल के खिलाफ उसका नेतृत्व कमजोर हो रहा है।

सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के अनुसार, बुधवार को इजरायली हमले में तीन मंजिला इमारत की पहली मंजिल को निशाना बनाया गया, जहां हिजबुल्लाह और ईरानी रिवोल्यूशनरी गार्ड कोर के नेता अक्सर रहते थे। इस हमले में तीन लोगों की मौत हो गई, जिनमें दो गैर-सीरियाई शामिल हैं। इस हमले में चार अन्य लोग घायल हो गए, जिनकी पहचान अभी तक नहीं हो पाई। सीरियाई रक्षा मंत्रालय ने बताया कि हमले में तीन नागरिक मारे गए और तीन अन्य घायल हो गए।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हमला इजरायल के कब्जे वाले गोलान हाइट्स से किया गया था। बता दें कि 27 सितंबर को इजरायल ने लेबनान की राजधानी बेरूत में एक शक्तिशाली हवाई हमले में नसरल्लाह को मार गिराया था। इजरायल की ओर से बुधवार को किया गया हमला इस हफ्ते इस क्षेत्र में दूसरा हवाई हमला है। मंगलवार की सुबह हुए इजरायली हमले में एक पत्रकार समेत तीन लोगों की मौत हो गई जबकि नौ अन्य घायल हो गए।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close