Main Slideखेल

वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने क्रिकेट के सभी फार्मेट से लिया संन्यास

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के आलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने क्रिकेट के सभीफार्मेट से संन्यास का एलान कर दिया है। उन्होंने 2021 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था और पिछले साल उन्होंने बतौर खिलाड़ी IPL से भी दूरी बना ली थी। इस बीच वो चेन्नई सुपर किंग्स और अफ़ग़ानिस्तान की पुरुष टीम में कोच की भूमिका में नज़र आए थे।

ब्रावो ने इंस्टाग्राम पर अपनी एक पोस्ट में कहा, “मेरा दिमाग़ अभी और क्रिकेट खेलना चाहता है लेकिन मेरा शरीर अब इसकी अनुमति नहीं दे रहा है। मैं अपने आप को ऐसी स्थिति में नहीं डाल सकता कि मेरे टीम के साथी, प्रशंसक और जिन टीमों का अभी मैं प्रतिनिधित्व करता हूं, वे मेरे से निराश हों। इसलिए दिल पर पत्थर रखकर मैं इस खेल से अपने संन्यास की घोषणा करता हूं।”

अपने 18 वर्ष के करियर में ब्रावो ने T20 क्रिकेट में कई कीर्तिमान हासिल किए। वह IPL, PSL और बिग बैश में ट्रॉफ़ी विजेता टीमों का हिस्सा रहे। इसके साथ ही वह दो बार T20 वर्ल्ड कप जीतने वाली वेस्टइंडीज़ के दल का भी हिस्सा रहे। उन्होंने T20 क्रिकेट में 582 मैच खेलते हुए 631 विकेट लिए।

CPL के मौजूदा सीज़न से पहले ब्रावो ने यह घोषणा की थी CPL का यह सीज़न उनका अंतिम सीज़न होगा। हालांकि वह ILT20 का आगामी सीज़न खेलने वाले थे और MI एमिरेट्स के द्वारा उन्हें रिटेन भी किया गया था लेकिन CPL के दौरान ग्रोइन इंजरी होने के बाद उन्होंने क्रिकेट से विदा लेने का फ़ैसला कर लिया।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close