Main Slideराष्ट्रीय

विनेश फोगाट के चुनाव लड़ने के फैसले पर चाचा महावीर फोगाट खुश नहीं, बोले- उसे 2028 ओलंपिक में हिस्सा लेना चाहिए था

नई दिल्ली। विनेश फोगाट के चुनाव लड़ने के फैसले से उनके चाचा महावीर फोगाट ने नाखुशी जाहिर की है। बता दें कि 2024 पेरिस ओलंपिक में 100 ग्राम वजन ज्यादा होने की वजह से डिसक्वालीफाई होने वाली पहलवान विनेश फोगाट आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर चुनावी मैदान में हैं।

महावीर फोगाट का कहना है कि यह मेरी निजी राय है कि उसे 2028 ओलंपिक में हिस्सा लेना चाहिए। मेरा सपना गोल्ड मेडल का है। महावीर फोगाट ने कहा, “उसने पेरिस ओलंपिक में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन फाइनल में अयोग्य हो गई। यह मेरी निजी राय है कि उसे 2028 ओलंपिक में हिस्सा लेना चाहिए। स्वर्ण पदक मेरा सपना है, वो तो नहीं मिला, लेकिन भारत के लोगों ने उसे बहुत प्यार दिया और लोगों को उससे स्वर्ण पदक की उम्मीद थी। जिससे लोगों को दुख हुआ, लेकिन सबको मुझे और लोगों को उम्मीद थी इस बार नहीं लेकिन 2028 में वह स्वर्ण पदक लाएगी। उसने जो ये राजनीति में आने का फैसला लिया है, उससे मैं दुखी हूं। अगर वह यह फैसला 2028 ओलंपिक के बाद लेती तो बढ़िया होता।

महावीर फोगाट ने बताया है कि विनेश फोगाट की पहले राजनीति में शामिल होने और चुनाव लड़ने की कोई योजना नहीं थी। न तो बजरंग और न ही उनका यह विचार था। महावीर ने कहा कि मुझे नहीं पता कि कांग्रेस ने ऐसा कैसे किया लेकिन उनका पहले से ऐसा कोई इरादा नहीं था।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close