खेल

मोइन अली ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, बोले- इंग्लैंड क्रिकेट को अब आगे बढ़ने की जरुरत है

नई दिल्ली। इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर मोइन अली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। मोईन का कहना है कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम को आगे बढ़ने की जरुरत है। मोईन का चेन्नई सुपर किंग्स से खास कनेक्शन रहा है। वे टीम के लिए आईपीएल में कई बार दमदार प्रदर्शन कर चुके हैं।

उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीमित ओवर सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में नहीं चुना गया था। इंग्लैंड के लिए वह आखिरी बार 27 जून को गयाना में टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ खेले थे। भारत ने इंग्लिश टीम को हराया था। 37 साल के मोईन ने कहा कि यह उनके लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का सही समय है, ताकि युवाओं को टीम में ज्यादा से ज्यादा मौका मिल सके।

मोईन ने डेली मेल को दिए इंटरव्यू में कहा, ‘मैं 37 साल का हूं और इस महीने ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए मुझे नहीं चुना गया। मैंने इंग्लैंड के लिए काफी क्रिकेट खेली है। लेकिन अब अगली पीढ़ी को मौका देने का वक्त आ गया है। मुझे भी इंग्लैंड क्रिकेट द्वारा यही समझाया गया था। मुझे लगा कि यही समय सही है।’ इंग्लैंड के लिए 2014 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने वाले मोईन ने कहा, ‘मैंने इस टीम के लिए अपनी भूमिका पूरी कर ली है।’

मोईन का इंटनेशनल करियर शानदार रहा है। वे 138 वनडे मैचों में 2355 रन बना चुके हैं। उन्होंने 3 शतक और 6 अर्धशतक लगाए हैं। मोईन ने इस फॉर्मेट में 111 विकेट भी झटके हैं। वे 68 टेस्ट मैचों में 3094 रन बना चुके हैं। उन्होंने 5 शतक और 15 अर्धशतक लगाए हैं। वे टेस्ट में 204 विकेट ले चुके हैं। मोईन ने 92 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1229 रन बनाए हैं। इसके साथ ही 51 विकेट भी लिए हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close