Main Slideराष्ट्रीय

कांग्रेस में शामिल हुए बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट, रेसलर बोली- बीजेपी ने हमें फुंके हुए कारतूस समझ लिया था

नई दिल्ली। पहलवान बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की मौजूदगी में दोनों पहलवान कांग्रेस में शामिल हुए। इस मौके पर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल, पार्टी नेता पवन खेड़ा, हरियाणा कांग्रेस प्रमुख उदय भान और हरियाणा प्रभारी दीपक बाबरिया भी मौजूद रहे।

इस मौके पर विनेश फोगाट ने कहा कि बीजेपी जब हमें सड़कों पर घसीट रही है, तब तमाम विपक्षी पार्टियां हमारे साथ खड़ी थीं। विनेश ने कहा, आज मैं देश सेवा के संकल्प के साथ कांग्रेस में शामिल हो रही हूं। हमारे हाथ में जो होगा, हम अपने लोगों का भला करूंगी। उन्होंने कहा कि जब हम जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे थे, तभी बीजेपी ने हमें फुंके हुए कारतूस समझ लिया था। बीजेपी आईटी सेल लगातार इसे साबित करने में लगी थी, लेकिन ओलंपिक में हमने खुद को साबित किया।

क्या बोले बजरंग पूनिया?

इस मौके पर बजरंग पूनिया ने कहा, बीजेपी कह रही है कि हमारा मकसद राजनीति था। हमने बीजेपी को भी आंदोलन में बुलाया था लेकिन आई नहीं, महिलाओं के खिलाफ अत्याचार पर हमने बीजेपी की महिला सांसदों से भी साथ होने को कहा था, लेकिन वे नहीं आए। उस वक्त हमारे साथ सभी विपक्षी पार्टियां खड़ीं थीं। सिर्फ बीजेपी ही हमारे खिलाफ थी। हम राजनीति में आ रहे हैं, अब हम मेहनत करेंगे और कांग्रेस को मजबूत करेंगे।

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमिटी की हुई बैठक

हरियाणा चुनाव को लेकर शुक्रवार को कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हो रही है। इस बैठक में अजय माकन, भूपेंद्र हुड्डा पहुंचे हैं। कांग्रेस की सीईसी की बैठक में फिर से सीटों पर चर्चा होगी। जानकारी के मुताबिक, फाइनल हो चुकी 66 सीटों पर भी फिर से चर्चा होगी। कल की बैठक में कुमारी शैलजा ने 90 नामों पर अपनी तरफ से सूची दी थी।

जानकारी के मुताबिक, कुमारी शैलजा, भूपेंद्र हुड्डा और रणदीप सिंह सुरजेवाला अपने समर्थकों को ज्यादा से ज्यादा सीट दिलवाना चाहते है। कांग्रेस के तमाम सर्वे के मुताबिक पार्टी हरियाणा में सरकार बनाने में कामयाब दिख रहे हैं। ऐसे में सभी नेता पोस्ट इलेक्शन सीएम पद के लिए अपनी दावेदारी मजबूत करने के लिए चाहते हैं कि उनके खेमे के ज्यादा उम्मीदवारों को टिकट मिले।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close