खेल

भारतीय क्रिकेट टीम में गब्बर नाम से मशहूर बल्लेबाज शिखर धवन ने क्रिकेट की दुनिया को कहा अलविदा

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर शिखर धवन ने 24 अगस्त की सुबह यानी आज उन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा कह दिया |उन्होंने अपनी रिटायरमेंट की जानकारी अपने x के अकाउंट पर ट्ववीट करके दी शिखर धवन ने कहा कि क्रिकेट के नाम पर बस अब यादें रह गई है , अभी दुनिया में बहुत कुछ नया पड़ा है। साथ मे यह भी कहा की मैं अपने परिवार और दोस्तों के साथ खुश हूं। मेरा एक ही लक्ष्य रहा है कि मैं भारतीय टीम के लिए खेलु और बहुत खेला भी। मैं अपने बचपन के कोच तारक सिन्हा जी और मदन शर्मा जी का धन्यवाद करता हूं। जिन्होंने मुझे ऐसा मार्गदर्शन दिया और मुझे एक अच्छे खिलाडी के तौर पर तैयार किया।

इंटरनेशनल क्रिकेट मैच कितना चला गब्बर का बल्ला

शिखर धवन उर्फ़ गब्बर अपने क्रिकेट के करियर मे 167 वनडे खेले जिसमे उन्होंने 17 शतक और 59 अर्धशतक बनाये वही शिखर ने अपने टेस्ट करियर मे 34 मैच खेले जिसमें 7 शतक और 5 अर्धशतक लगाए है। वही शिखर ने अपने टी-२० करियर मे कुल 68 मैच खेले जिसमें उन्होंने 11 अर्धशतक लगाए।

शिखर धवन ने अपने क्रिकेट के करियर मे अब तक के वर्ल्ड कप मे बेस्ट ओपनर माने जाते है। शिखर धवन को पिछले कई सालो से इंडिया टीम मे मौका न मिल पाना भी रिटायरमेंट का मुख्य कारण है , शिखर ने अपना आखिरी वनडे साल 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। तबसे गब्बर को इंडिया टीम में मौका नहीं मिला।

आईपीएल का क्या रहा ?

आईपीएल में शिखर धवन ने कई टीमों के साथ खेला और कप्तानी भी की। शिखर ने अपने आईपीएल के करियर में कुल 222 मैच खेले जिसमें उन्होंने ने 35.07 के औसत से 6768 रन बनाए हैं। जिसमें उनके नाम 2 शतक और 51 अर्धशतक दर्ज हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close