Main Slideखेल

जय शाह हो सकते हैं आईसीसी के अगले चेयरमैन, ग्रेग बार्कले की लेंगे जगह

नई दिल्ली। बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह आईसीसी के अगले चेयरमैन हो सकते हैं। उनकी दावेदारी मजबूत मानी जा रही है। ICC के मौजूदा चेयरमैन ग्रेग बार्कले का कार्यकाल 30 नवंबर को खत्म हो रहा है। बार्कले ने मंगलवार को कहा कि वे तीसरा कार्यकाल नहीं चाहते हैं।

बताया जा रहा है कि जय शाह को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट बोर्ड का समर्थन प्राप्त है। इसलिए आईसीसी प्रमुख के रूप में ताज पहनाए जाने के लिए उनके पास पर्याप्त संख्या भी है। वहीं, मौजूदा चेयरमैन बार्कले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन माइक बेयर्ड समेत आईसीसी निदेशकों को वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान सूचित कर चुके हैं कि वह तीसरी बार इस पद पर चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं। उन्होंने ये फैसला नवंबर में जय शाह के चुनाव लड़ने के इरादे के बारे में सूचित करने के बाद लिया है।

दरअसल, एनडीटीवी की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से पुष्टि की गई है कि मौजूदा ग्रेग बार्कले की जगह जय शाह आईसीसी के नए चेयरमैन बनने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। वहीं, आईसीसी के प्रवक्ता ने द एज को बताया कि ग्रेग बार्कले ने बोर्ड को पुष्टि की है कि वह तीसरे कार्यकाल के लिए खड़े नहीं होंगे और नवंबर के अंत में अपना वर्तमान कार्यकाल समाप्त होने पर पद से हट जाएंगे।

 

बता दें कि बार्कले को नवंबर 2020 में स्वतंत्र आईसीसी अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया था। इसके बाद 2022 में उन्‍हें फिर से चुना गया। अब वर्तमान निदेशकों को 27 अगस्त 2024 तक अगले अध्यक्ष के लिए नामांकन प्रस्तुत करना होगा। यदि एक से अधिक उम्मीदवार हुए तो चुनाव कराया जाएगा। नए अध्यक्ष का कार्यकाल 1 दिसंबर 2024 से शुरू होगा।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close