खेल

अपने देश के लिए 100 टेस्ट खेलने वाले इस बल्लेबाज ने की थी आत्महत्या, पत्नी ने किया खुलासा

नई दिल्ली। इंग्लैंड के लिए 100 टेस्ट मैच खेलने वाले क्रिकेटर ग्राहम थोर्प ने आत्महत्या की थी। इस बात का खुलासा उनकी पत्नी ने किया है। उनकी पत्नी अमांडा ने ब्रिटिश समाचार आउटलेट द टाइम्स को बताया, “हाल के दिनों में वह बहुत बीमार थे और उन्हें सचमुच लगता था कि उनके बिना हम बेहतर रहेंगे। हम इस बात से बहुत दुखी हैं कि उन्होंने ऐसा किया और अपनी जान ले ली।” थोर्प ने मई 2022 में भी आत्महत्या की कोशिश की थी, जिसके बाद उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वो ठीक हो गए लेकिन रविवार 5 अगस्त को उन्होंने आत्महत्या कर ली।

थोर्प के परिवार में उनकी पत्नी अमांडा और उनकी दोThis batsman, who played 100 tests for his country, had committed suicide, wife revealed बेटियां किट्टी (22 वर्ष) और एम्मा (19 वर्ष) हैं। थोर्प के शानदार करियर में उन्होंने 100 टेस्ट मैचों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया। उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 200 रन था, जो उन्होंने 2002 में क्राइस्टचर्च में खेले गए मैच के दौरान न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाया था।

वनडे में थोर्प ने 82 मैचों की 77 पारियों में 2380 रन बनाए। क्रिकेट जगत में थोर्प काफी मशहूर थे और उनके प्रशंसक उनका सम्मान करते थे। उनके कौशल पर कोई सवाल नहीं था और 13 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में उनकी योग्यता और उपलब्धियों ने उनके साथियों और इंग्लैंड और सरे सीसीसी समर्थकों को बहुत खुशी दी। इसके बाद एक कोच के रूप में उन्होंने खेल के सभी प्रारूपों में कुछ अविश्वसनीय जीत के लिए इंग्लैंड की सर्वश्रेष्ठ पुरुष प्रतिभाओं का मार्गदर्शन किया।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close