Main Slideउत्तराखंडराष्ट्रीय

केदारनाथ पैदल मार्ग पर बड़ा हादसा, बारिश के बाद पहाड़ी से पत्थर गिरने से तीन युवकों की मौत

 

केदारनाथ पैदल मार्ग पर रविवार सुबह भारी बारिश के बाद पहाड़ी से पत्थर गिरने से तीन युवकों की मौत हो गई जबकि आठ घायल हो गए। हादसे के बाद घटनास्थल पर पहुंचे राहत बचाव दल ने तीन लोगों के शव मलबे से बाहर निकाले हैं। बताया जा रहा है कि राहत बचाव दल के कर्मचारी अभी भी रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहे हैं क्योंकि मलबे में अभी कुछ और लोगों के दबे होने की आशंका है।

बताया जा रहा है कि ये हादसा चीरबासा के पास हुआ है, जहां भारी बारिश के चलते अचानक से पहाड़ी से मलबा और पत्थर गिरने लगे। इस बारे में जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नन्दन सिंह रजवार ने बताया कि आपदा कन्ट्रोल रूम को आज (रविवार) सुबह 7.30 बजे के आसपास सूचना मिली कि केदारनाथ यात्रा मार्ग पर चीरबासा के पास पहाड़ी से मलबा और भारी पत्थर आने से कई यात्री दब गए हैं।

रजवार ने आगे बताया कि भूस्खलन की सूचना मिलने के तुरंत बाद यात्रा मार्ग में तैनात सुरक्षा कर्मी, एनडीआरएफ, डीडीआर, वाईएमएफ प्रशासन की टीम को मौके पर भेजा गया। उन्होंने पहुंचने के तुरंत बाद राहत-बचाव अभियान शुरू कर दिया। रेस्क्यू टीम ने मलबे से तीन लोगों के शव बाहर निकाले हैं। फिलहाल राहत बचाव अभियान जारी है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close