Main Slideराष्ट्रीय

दिल्ली और गुजरात पुलिस ने की 518 किलो कोकीन बरामद, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 5000 करोड़ रुपये

गुजरात। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल और गुजरात पुलिस ने गुजरात के अंकलेश्वर में एक ड्रग से जुड़ी कंपनी की तलाशी के दौरान 518 किलो कोकीन बरामद की है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 5,000 करोड़ रुपये है। दिल्ली-गुजरात पुलिस के जॉइंट ऑपरेशन में मौके से 5 लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

पुलिस ने बताया कि, अब तक कुल 1,289 किलो कोकीन और थाईलैंड से 40 किलो हाइड्रोपोनिक मारिजुआना बरामद किया गया है, जिसकी कीमत लगभग 13,000 करोड़ रुपये है। इस सिंडिकेट से जुड़े कुल 12 लोग अब तब गिरफ्तार हो चुकी हैं, जिनमें से 7 को दिल्ली की पिछली 2 रेड के दौरान हिरासत में लिया गया था।

नशा मुक्त भारत अभियान के तहत चल रहा है अभियान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नशा मुक्त भारत अभियान को सफल बनाने के लिए गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने एजेंसियों और पुलिस को मिशन मोड में एक्शन लेने का निर्देश दे रखा है। इसी कड़ी में बीते एक अक्टूबर को दिल्ली के स्पेशल सेल ने महिपालपुर में तुषार गोयल नाम व्यक्ति के गोदाम पर छापेमारी करके 562 किलोग्राम कोकीन और 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मारिजुआना की खेप को जब्त किया था। जिसके बाद पुलिस ड्रग माफिया के जड़ तक पहुंचने की तैयारी की। पूछताछ के दौरान मिले इनपुट पर बीते 10 अक्टूबर को दिल्ली के रमेश नगर की एक दुकान से लगभग 208 किलो अतिरिक्त कोकीन बरामद हुई।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close