Main Slideराष्ट्रीय

बिहार के जमुई में 18 साल का एक लड़का बिना UPSC परीक्षा पास किए बन गया आईपीएस, शक होने पर पकड़ा गया लड़का

बिहार /जमुई। बिहार के जमुई में 18 साल का एक लड़का बिना UPSC परीक्षा पास किए IPS Officer की वर्दी पहन कर घूम रहा था। IPS बनने की खुशी में समोसा पार्टी कर रहा था। पुलिस को शक होने पर पूछताछ की गई तो युवक ने सनसनीखेज खुलासे किए। दरअसल, फेक आईपीएस अधिकारी बने युवक मिथिलेश कुमार IPS की वर्दी पहनकर और कमर में पिस्टल लटकाकर करीब दो लाख की बाइक पर बैठकर घर से निकला। समोसे खाने के लिए जब वह बाजार में रुका तो उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। मिथलेश का हुलिया देखकर लोगों को कुछ अटपटा लगा तो किसी ने थाने में शिकायत कर दी इसके बाद सिकंदरा थानाध्यक्ष मिंटू कुमार सिंह ने मौके पर पहुंच कर उसे दबोच लिया। मिथलेश कुमार ने बातचीत में बेहद गंभीर और चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।

फर्जी पिस्तौल रखकर घूम रहा था।

2 लाख रुपए देने के बाद उसे खैरा में मनोज सिंह नाम के एक शख्स ने पुलिस की वर्दी पहनाकर एक नकली पिस्तौल जो की लाइटर निकला उसे देते हुए आईपीएस अधिकारी बना दिया. गुरुवार को वर्दी पहनने के बाद दहेज वाली बाइक से सबसे पहले वह अपने गांव गया, फिर वह शुक्रवार को आईपीएस की वर्दी में ही बाइक से सिकंदरा चौक आया तब उसे पुलिस ने पकड़ लिया. पकड़े जाने के बाद मिथिलेश ने बताया कि खैरा के मनोज सिंह जिसने नौकरी देने के लिए कहा था, 2 लाख देने के बाद उसने मुझे पुलिस की वर्दी पहना कर भेज दिया।

पुलिस अधिकारी ने कही ये बात

SDPO सतीश सुमन ने बताया कि मिथलेश कुमार नामक शख्स लखीसराय जिला के हलसी थाना क्षेत्र के गोवर्धन बीघा गांव का रहना वाला है। फर्जी आईपीएस की वर्दी में मिथलेश को गिरफ्तार किया गया है। अगर मिथलेश कुमार ने सही मायने में दो लाख रुपये देकर फर्जी आईपीएस की वर्दी ली है, तो जमुई पुलिस के सबसे बड़ी चुनौती ये होगी कि पुलिस उस गिरोह का भंडाफोड़ करेगी। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close