उत्तर प्रदेशप्रदेश

जज के दुर्व्यवहार से परेशान दरोगा मरने के लिए पटरी पर लेटा, पुलिस ने समझा-बुझाकर किया शांत

अलीगढ। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में जज के व्यवहार से परेशान होकर यूपी पुलिस का एक दरोगा आत्महत्या के इरादे से रेल की पटरी पर जाकर लेट गया। गनीमत रही कि ट्रैक पर किसी ट्रेन के आने से पहले इलाका पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिसकर्मियों ने नाराज दारोगा को समझा-बुझाकर शांत किया और उसे रेलवे ट्रैक से उठाकर वापस लाए। अब घटना से जुड़ा वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

वीडियो में उसने बताया कि वो मजिस्ट्रेट के गलत व्यवहार की वजह से वह खुदकुशी करने आया है। हालांकि साथियों की समझाइश के बाद दरोगा जैसे-तैसे उनके साथ वापस गया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पूरा मामला अलीगढ़ के बन्नादेवी थाना का है। यहां पर तैनात सब इंस्पेक्टर सचिन कुमार मंगलवार को कोर्ट पहुंचे थे। सचिन कुमार बाइक चोर गैंग के 5 अरोपियों को लेकर 4 बजे कोर्ट पहुंचे थे। वह कोर्ट में आरोपियों की रिमांड मांगने के लिए गए थे। लेकिन, ऐसा कुछ नहीं हुआ बल्कि उनके साथ ही जज ने गलत व्यवहार कर दिया और गलत लोगों को गिरफ्तार करने की बात कह डाली।

दरोगा सचिन कुमार का आरोप है कि वह कोर्ट में न्यायिक मजिस्ट्रेट ने उन्हें बुलाया लेकिन आरोपियों को रिमांड नहीं थी। वायरल वीडियो में मजिस्ट्रेट पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि उसे मजिस्ट्रेट ने जबरन शाम 5 बजे से रात 10 बजे तक कोर्ट में खड़ा रखा है। उसे हर 10 मिनट में चेंबर में बुलाते थे और भला-बुरा कहते थे। मजिस्ट्रेट ने उससे कहा कि वह मुस्लिम लड़कों को फर्जी गिरफ्तार कर लाया है।

फर्जी गिरफ्तारी पर दरोगा ने मजिस्ट्रेट के सामने दलील रखी और बताया कि जिन 5 लोगों को उसने गिरफ्तार किया है वह सभी आदतन अपराधी हैं और सभी हिस्ट्रीशीटर भी हैं लेकिन मजिस्ट्रेट ने उसकी नहीं सुनी और बार-बार उसके साथ गलत व्यवहार करते रहे. इस पूरी घटना से सब इंस्पेक्टर सचिन इतना ज्यादा व्यथित हो गया कि उसने खुदकुशी की ही ठान ली. सब इंस्पेक्टर सचिन सीधे रेलवे ट्रैक पर जाकर लेट गया. जब उसके साथियों को पता चला तो बन्ना थाने का स्टाफ सब इंस्पेक्टर को बचाने के लिए पहुंच और जबरन वापस लेकर आए हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close