Main Slideराष्ट्रीय

प्रधानमंत्री मोदी का 74वां जन्मदिन आज, मल्लिकार्जुन खड़गे, मायावती और अखिलेश ने दी बधाई

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी आज अपना 74वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर पक्ष, विपक्ष के तमाम नेताओं ने उन्हें बधाई देते हुए उनकी लम्बी उम्र की कामना की है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी दी बधाई

सीएम योगी ने ट्वीट कर लिखा- नवनिर्माण के शिल्पकार बीते एक दशक में विश्व पटल पर ग्लोबल लीडर बनकर उभरे भारत के शिल्पी आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी हैं। युद्धग्रस्त राष्ट्र भी समाधानकारी हस्तक्षेप पर जिन पर भरोसा करते हैं, वह मोदी ही हैं। रूस और यूक्रेन के मध्य तनावपूर्ण हालात हो या पश्चिम एशिया का संकट, हर वैश्विक तनाव के समाधान हेतु प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत केंद्र में है। ‘मोदी है तो मुमकिन है’ के भाव को आज न केवल देश मानता है, बल्कि महाशक्ति देशों को भी ‘मोदी की गारंटी’ पर विश्वास है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने दी बधाई

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स के जरिए पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है। उन्होंने लिखा, “प्रधानमंत्री को उनके जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं। ईश्वर उन्हें उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु प्रदान करें।”

बसपा प्रमुख मायावती ने पीएम मोदी की लम्बी उम्र की कामना की

बीएसपी प्रमुख मायावती ने लिखा, “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को आज उनके जन्मदिन की हार्दिक बधाई व उनके दीर्घायु जीवन की शुभकामनायें।”

वहीं, सपा प्रमुख और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने लिखा, “प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें।”

गृह मंत्री अमित शाह ने भी दी बधाई

उन्होंने लिखा- मोदी जी ने ‘नए भारत’ के विजन के साथ विरासत से लेकर विज्ञान तक को जोड़ा है। उन्होंने अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति व जनकल्याण के संकल्प से अनेक असंभव से लगने वाले कार्यों को संभव बनाकर गरीब कल्याण के नए कीर्तिमान रचे हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के रूप में देश को एक ऐसे निर्णायक नेता मिले हैं, जिन्होंने देश की सुरक्षा से लेकर वंचितों के जीवन में बदलाव लाकर उन्हें मुख्यधारा में लाने के काम किये। देशवासियों का आत्मगौरव बढ़ाने के साथ-साथ उनके नेतृत्व में भारत के प्रति वैश्विक दृष्टिकोण भी बदला है। समुद्र की गहराई से लेकर अंतरिक्ष की ऊँचाई तक देश का मान बढ़ाने वाले मोदी जी दुनिया भर में शांति, करुणा व संवेदना की प्रेरणा हैं।

एकनाथ शिंदे ने दी पीएम मोदी को बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मेरी ओर से जन्मदिन की शुभकामनाएं। मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबी आयु की कामना करता हूं। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत आर्थिक महाशक्ति बनने की ओर अग्रसर है। मैं उन्हें 2047 तक विकसित भारत के अपने संकल्प को पूरा करने की शक्ति की कामना करता हूं। महाराष्ट्र भी प्रधानमंत्री मोदी के देश को 5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। मैं कहना चाहता हूं कि 21वीं सदी भारत की सदी है, क्योंकि देश के कप्तान प्रधानमंत्री मोदी हैं। मैं उन्हें जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं।”

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close