Main Slideखेल

भारतीय टी-20 क्रिकेट टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव का जन्मदिन आज, BCCI सचिव जय शाह ने दी बधाई

मुंबई। भारतीय टी-20 क्रिकेट टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव का आज जन्मदिन है। सूर्य कुमार यादव आज 34 साल के हो गए हैं। जन्मदिन पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी उन्हें जन्मदिन पर बधाई दी है।

शाह ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, हमारे टी20 कप्तान और बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले मिस्टर 360 को जन्मदिन की शुभकामनाएं! मैं आपको सबसे छोटे प्रारूप में मेन इन ब्लू को कई जीतों की ओर ले जाते हुए देखने के लिए उत्साहित हूं। आने वाले वर्ष के लिए शुभकामनाएं!

टी20 फॉर्मेट में सूर्या एक दिग्गज और आक्रामक बल्लेबाज हैं। उन्होंने पुरुषों की टी20 रैंकिंग में शीर्ष रैंकिंग हासिल की। उनके करियर की सबसे बड़ी अचीवमेंट टी20 विश्व कप फाइनल में डेविड मिलर का शानदार कैच था, जिसने भारत की झोली में विश्व कप डालने में अहम भूमिका निभाई। इस तरह टीम इंडिया ने भारत के लिए वैश्विक खिताब जीतने का 11 साल के सूखे को समाप्त किया।

सूर्यकुमार यादव को अभी तक भारत के लिए एक टेस्ट, 71 टी-20 और 37 वनडे खेलने का मौका मिला है। हाल ही में टी-20 टीम के कप्तान चुने गए सूर्या ने इस फॉर्मेट में 42.66 की औसत से 2432 रन बनाए, जिसमें चार शतक और 20 अर्धशतक शामिल रहे। भले ही वह टी-20 रैंकिंग में दूसरी पोजिशन पर हो, लेकिन वनडे में उनका करियर बेहद साधारण रहा है। वह 25.76 की औसत से सिर्फ 773 रन ही बना पाए हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close