Main Slideराष्ट्रीय

अखिलेश यादव ने योगी सरकार को घेरा, कहा- यूपी में सबसे ज्यादा PDA के लोगों के एनकाउंटर हो रहे हैं

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राज्य की योगी सरकार को एक बार फिर घेरा है। अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी में सबसे ज्यादा PDA के लोगों के एनकाउंटर हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक वर्ग के लोगों का फर्जी एनकाउंटर हो रहा है। इस सरकार में अंदर लोगों में डर का माहौल रहता है। पता नहीं किसको कब अपराधी बताकर उसका एनकाउंटरहो जाये।

यूपी में मंगेश यादव के एनकाउंटर के बाद विपक्षी पार्टियां योगी सरकार पर हमलावर हैं। अखिलेश ने मंगेश यादव के एनकाउंटर पर कहा कि उस लड़के को चोरी के मामले में फंसाकर उसका फर्जी एनकाउंटर किया गया। ये सब सोची-समझी साजिश है। इसकी जांच होनी चाहिए। इसी चोरी के मामले में और लोग भी थे। उनका एनकाउंटर नहीं हुआ ,ये बीजेपी और योगी जी की सोच को दिखाता है कि अपराधी अगर दलित या पिछड़े वर्ग का है तो उसका एनकाउंटर होगा।

X पर शेयर किया चार्ट

अखिलेश ने मंगलवार शाम ‘एक्स’ पर अपने एक पोस्ट में आंकड़ों की एक सूची (चार्ट) साझा की और कहा, “भारतीय जनता पार्टी के राज में एनकाउंटर का आंकड़ा गैर क़ानूनी हत्याओं की नाइंसाफी का भी आंकड़ा है और साथ ही पीडीए के विरूद्ध हुए अन्याय का भी।” सपा अध्यक्ष ने “फर्जी मुठभेड़ों” में मारे गए आरोपियों के आंकड़ों पर जो सूची (चार्ट) साझा की, उसमें यह दर्शाया गया है कि मारे गए लोगों में से 125 (60 प्रतिशत) पीडीए के हैं। यद्यपि, चार्ट में जानकारी का कोई स्रोत नहीं बताया गया है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close