उत्तर प्रदेशप्रदेश

यूपी पुलिस ने 8 साल पहले मरे व्यक्ति पर दर्ज की FIR, चार्जशीट भी दाखिल कर दी

बदायूं। उत्तर प्रदेश पुलिस अपने कारनामों के चलते अक्सर सुर्खियों में बनी रहती है। अब उत्तर प्रदेश पुलिस ने 8 साल पहले मरे शख्स पर एफआईआर दर्ज कर उसके खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी। मामला उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले का है।

सांप मारने पर दर्ज हुआ था मुकदमा

अक्टूबर 2023 में उझानी कोतवाली के बरायमय खेड़ा गांव में सांप के एक जोड़े को मारने का वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें गांव का ही राजपाल सांप के जोड़े को लाठी से मार रहा था। वीडियो साक्ष्य के आधार पर पशु प्रेमी विकेंद्र शर्मा ने राजपाल पुत्र जसपाल के खिलाफ उझानी कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत कराया था। मामले की जांच दरोगा मुकेश कुमार ने की और जांच में जसपाल पुत्र कल्लू को भी आरोपी बना दिया।

जब कोर्ट में मामले की सुनवाई शुरू हुई ,कोर्ट ने आरोपी के घर समन भेजा इसे देखकर राजपाल भौचक्का रह गया। क्योकि जिसको आरोपी बनाया गया था वो उसके पिता जसपाल थे। पर उनकी मौत 2015 में हो चुकी थी। आरोपी के घर वालों ने पुलिस को बहुत समझाया कि जसपाल की मौत हो चुकी है। पर पुलिस ने अपना पल्ला झड़ते हुए कहा कि जो कहना अब अदालत में कहना।

कोर्ट में दरोगा के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग

अब आरोपी राजपाल मौर्या ने अदालत में एक प्रार्थनापत्र दाखिल किया है जिसमें उसने विवेचक मुकेश कुमार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। प्रार्थनापत्र में कहा गया है कि पूरी घटना झूठी है और उसे फंसाने के लिए मुकदमा लिखाया गया है। विवेचक ने बिना जांच के कोतवाली में ही बैठे बैठे चार्जशीट बना दी। आरोपी राजपाल ने अदालत से आग्रह किया है कि विवेचक मुकेश कुमार के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाय।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close