Main Slideराष्ट्रीय

कोलकाता रेप मर्डर केस के मुख्य आरोपी संजय रॉय का पॉलीग्राफ टेस्ट आज, हर राज से उठेगा पर्दा

कोलकाता। कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्‍टर के रेप-मर्डर केस में मुख्‍य आरोपी संजय रॉय का आज पॉलीग्राफ टेस्‍ट होना है। हालांकि कोलकाता पुलिस ने पहले कहा था कि संजय रॉय ने पूछताछ के दौरान अपना अपराध कबूल कर लिया है, लेकिन आरोपी ने दावा किया है कि उसे फंसाया जा रहा है। आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष समेत 6 लोगों का पॉलीग्राफ टेस्ट शनिवार को हुआ। वारदात की रात पीड़िता के साथ डिनर करने वाले 4 ट्रेनी डॉक्टरों का भी पॉलीग्राफ किया गया। सीबीआई ने संजय के करीबी एक सिविक वालिंटियर का भी पॉलीग्राफ टेस्ट किया। सीबीआई की टीम पॉलीग्राफ टेस्ट की रिपोर्ट आने के बाद जांच आगे बढ़ाएगी।

इस बीच सीबीआई आरोपी संजय रॉय की मोटरसाइकिल लेकर अपने दफ्तर गई है। इस मोटरसाइकिल पर ‘कोलकाता पुलिस’ लिखा हुआ था। इसके अलावा सीबीआई ने 53 चीजों को जब्त की है जिनके इर्द-गिर्द जांच घूम रही है। जब्त किए गए इन चीजों में 9 सामान वो भी शामिल हैं जो संजय के पास से मिले हैं। इनमें जुर्म के दौरान पहने गए कपड़े, अंडरगारमेंट और सैंडल शामिल हैं।

आरोपी संजय रॉय के पास से मिले 9 अहम सामानों में कपड़े, अंडरगारमेंट, सैंडल, बाइक, हेलमेट और मौका ए वारदात पर अंगुलियों और पैरों के निशान हैं। इसके अलावा फोन टावर लोकेशन, क्लोन किए गए मोबाइल फोन से निकला डेटा अहम डिजिटल सबूत के तौर पर पेश किए गए हैं। वहीं अस्पताल के दो कैमरों रूम नंबर 8 और रूम नंबर 16 से सीसीटीवी फुटेज में भी रॉय को हॉस्पिटल कैंपस में देखा जा सकता है, जिसे मामले के सबूतों के हिस्से के रूप में पेश किया जाएगा।

सीबीआई के साइटिफिक विंग के मौका ए वारदात से उंगलियों और पैरों के निशान भी लिए हैं। वहीं रॉय की मेडिकल रिपोर्ट में उसके बाएं गाल, बाएं हाथ और बाएं जांघ के पिछले हिस्से पर चोटों का जिक्र है। माना जा रहा है कि ये चोट उसे वारदात के दौरान ही लगे थे और इस रिपोर्ट को भी सीबीआई सबूत के तौर पर पेश करेगी।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close