खेलमनोरंजन

सिक्सर किंग युवराज सिंह के जीवन पर बनेगी फिल्म, टी सीरीज ने किया एलान

मुंबई। भारत क्रिकेट टीम के सिक्सर किंग युवराज सिंह की जिंदगी को रुपहले परदे पर उतारने का फैसला लिया गया है। भूषण कुमार की कंपनी ‘टी-सीरीज’ ने मंगलवार को भारत के इस पूर्व स्टार क्रिकेटर पर फिल्म बनाने का ऐलान किया है। फिल्म का नाम अभी तय नहीं है।

फिल्म के बारे में बात करते हुए युवराज ने कहा, ”मैं बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि मेरी कहानी भूषण जी और रवि द्वारा दुनिया भर में मेरे लाखों प्रशंसकों को दिखाई जाएगी। सभी उतार-चढ़ाव के दौरान क्रिकेट मेरा सबसे बड़ा प्यार और ताकत का स्रोत रहा है। मुझे उम्मीद है कि यह फिल्म दूसरों को अपनी चुनौतियों से उबरने और अटूट जुनून के साथ अपने सपनों को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित करेगी।”

अभी तक शीर्षक वाली इस फिल्म का निर्माण भूषण कुमार और रवि भागचंदका द्वारा किया गया है, जो ‘सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स’ और ‘सितारे ज़मीन पर’ के लिए जाने जाते हैं। क्रिकेटर की यात्रा उसकी क्रिकेट उपलब्धियों से आगे तक फैली हुई है। 2011 में, युवराज सिंह को कैंसर का पता चला था, लेकिन उन्होंने विश्व कप में अपने देश के लिए खेलना जारी रखा और अपने शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें टूर्नामेंट का खिलाड़ी घोषित किया गया। उनकी साहसी लड़ाई और उसके बाद 2012 में क्रिकेट में वापसी ने उल्लेखनीय लचीलेपन का प्रदर्शन किया और विश्व स्तर पर लाखों लोगों को प्रेरित किया।

भूषण कुमार ने कहा, “युवराज सिंह का जीवन लचीलेपन, विजय और जुनून की एक सम्मोहक कहानी है। एक होनहार क्रिकेटर से क्रिकेट हीरो और फिर असल जिंदगी में हीरो बनने तक का उनका सफर वाकई प्रेरणादायक है। मैं एक ऐसी कहानी लाने के लिए रोमांचित हूं जिसे बड़े पर्दे के माध्यम से बताया और सुना जाना चाहिए और उनकी असाधारण उपलब्धियों का जश्न मनाया जाना चाहिए।”

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close