Main Slideखेलराष्ट्रीय

देश लौटीं विनेश फोगाट का दिल्ली एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत, साक्षी के गले लगकर रोई चैंपियन रेसलर

नई दिल्ली। भारतीय स्टार महिला रेसलर विनेश फोगाट आज सुबह देश वापस लौट आईं हैं। पेरिस से लौटीं विनेश का दिल्ली एयरपोर्ट पर जोरों-शोरों से स्वागत हुआ। दिल्ली एयरपोर्ट पर तमाम फैंस के साथ साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया ने विनेश को रिसीव किया। एयरपोर्ट पर भीड़ जमा थी, जो अपनी स्टार को सपोर्ट करने पहुंची। विनेश अब दिल्ली से सीधे अपने गांव बलाली जाएंगी। उनकी वापसी को लेकर दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से लेकर उनके गांव बलाली तक जश्न की पूरी तैयारी है।

दरअसल विनेश अपने फाइनल मुकाबले से पहले 100 ग्राम वजन बढ़ने के लिए डिसक्वालिफाई हो गई थी। जिसके बाद उनकी मेडल जीतने की उम्मीदों को जोरदार झटका लगा था। इसके बाद पहलवान ने संयुक्त सिल्वर मेडल के लिए यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (UWI) और अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) के फैसले के खिलाफ खेल पंचाट न्यायालय (CSA) में अपील की थी, लेकिन बुधवार को सीएएस ने उनकी याचिका खारिज कर दी।

विनेश फोगाट ने पेरिस में दिल टूटने के बाद संन्यास की घोषणा कर दी थी। हालांकि, शुक्रवार रात को एक्स को एक 3 पन्नों का एक लेटर शेयर किया, जिससे भविष्य में कुश्ती में वापसी के दरवाजे खुलते हुए दिखाई दे रहे हैं।

दिल्ली एयरपोर्ट पर लोगों ने विनेश का धूम-धड़ाके के साथ भव्य स्वागत किया है। इस दौरान जब विनेश एयरपोर्ट से बाहर निकली तो उनके स्वागत के लिए साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया भी पहुंचे थे। इन दोनों के गले लगकर विनेश रोने लगी थीं। इसके बाद मीडिया से बातचीत करते हुए विनेश ने कहा कि “मैं अपने देशवासियों से मिले इस प्यार और सम्मान के लिए आभारी हूं।”

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close