Main Slideउत्तर प्रदेशराष्ट्रीय

साजिश के तहत डिरेल की गई साबरमती एक्सप्रेस, बोल्डर से टकराया था इंजन, आईबी को सौंपी गई जांच

कानपुर। कानपुर उत्तर प्रदेश में कानपुर के करीब साबरमती एक्सप्रेस आज सुबह 2.35 बजे पटरी से उतर गई। इस हादसे में ट्रेन के 22 डिब्बे पटरी से उतर गए। यह हादसा कानपुर सेंट्रल और भीमसेन स्टेशन के बीच हुआ है। गनीमत ये रही कि इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ है।

अब इस घटना को लेकर बड़ी जानकारी सामने आ रही है जिसके अनुसार यह कोई हादसा नहीं था बल्कि इसकी साजिश रची गई थी। घटना के बाद इसकी जांच की जिम्मेदारी यूपी पुलिस के साथ ही आईबी को सौंपी गई है। खुद केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट कर दी है।

अश्विनी वैष्णव ने लिखा कि साबरमती एक्सप्रेस का इंजन किसी वस्तु से टकराने की वजह से कानपुर के पास देर रात 2 बजकर 35 मिनट पर डिरेल हो गई। इस घटना में तीव्र प्रहार के निशान देखे गए हैं। साक्ष्य सुरक्षित हैं और घटना की जांच आईबी और यूपी पुलिस कर रही है। ट्रेन में सवार यात्रियों या कर्मचारियों को कोई चोट नहीं आई। रेल यात्रियों के आगे की यात्रा के लिए ट्रेन की व्यवस्था की जा चुकी है।

आपको बता दें कि घटना के बाद लोकोपायलट ने जानकारी देते हुए बताया था कि ट्रेन का इंजन किसी बोल्डर से टकराया और इसकी वजह से इंजन का कैटल गार्ड क्षतिग्रस्त हो गया और ट्रेन डिरेल हो गई. भारतीय रेलवे ने इस घटना को साजिश करार दिया है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close