Main Slideराष्ट्रीय

पीएम मोदी ने की हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत, X पर बदली अपनी प्रोफाइल पिक्चर

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस को लेकर हर घर तिरंगा अभियान की शुरुआत की है। इसके साथ ही पीएम ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर को भी बदल दिया है। अभी तक वहां पीएम की तस्वीर लगी हुई थी लेकिन उन्होंने बदलाव करते हुए वहां तिरंगा लगा दिया है।

उन्होंने लिखा “इस साल स्वतंत्रता दिवस के करीब आते ही आइए हम सब मिलकर हर घर तिरंगा अभियान को एक यादगार जन आंदोलन बनाएं। मैं अपनी प्रोफ्राइल तस्वीर बदल रहा हूं और मैं आप सभी से भी यही आग्रह करता हूं कि आप भी मेरे साथ मिलकर हमारे तिरंगे का जश्न मनाएं। और हां, अपनी सेल्फी harghartiranga.com पर जरूर शेयर करें।

इससे पहले उन्होंने भारत छोड़ों आंदोलन को लेकर भी ट्वीट किया। एक वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा “बापू के नेतृत्व में भारत छोड़ो आंदोलन में भाग लेने वाले सभी लोगों को श्रद्धांजलि। यह वास्तव में हमारे स्वतंत्रता संग्राम में एक महत्वपूर्ण क्षण था।”

बता दें कि हर घर तिरंगा अभियान 2022 में शुरू किया गया था। देश की आजादी के 75 साल पूरे होने पर पीएम मोदी ने देशवासियों से अपने घरों की छतों पर देश का झंडा लहराने की अपील की थी। इस अभियान से पहले झंडा फहराने के नियमों में भी बदलाव किया गया था और रात में फहराने की इजाजत दे दी गई थी।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close