उत्तर प्रदेशप्रदेश

वाराणसी: काशी विश्वनाथ मंदिर के पास दो मकान ढहे, एक महिला की मौत, 7 को मलबे से निकाला गया

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में काशी विश्वनाथ मंदिर के पास स्थित दो पुराने मकान मंगलवार सुबह अचानक ढह गए। इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई है जबकि एक महिला का अस्पताल में इलाज चल रहा है। हादसे की सूचना पर तुरंत रेस्‍क्‍यू टीमें पहुंची और राहत और बचाव कार्य किया गया। मलबे में दबे 7 लोगों को निकालकर उन्‍हें उपचार के लिए मंडलीय अस्पताल लाया गया। इनमें से एक महिला की मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि यह घटना चौक इलाके के खोया गली में हुई, जहां काशी विश्वनाथ मंदिर के पास बने दो पुराने मकान अचानक ढह गए और उसके मलबे के नीचे कम से कम आठ लोग दब गए। एनडीआरएफ की टीम ने पांच लोगों को मलबे से सुरक्षित निकालकर अस्पताल पहुंचाया। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर राहत और बचाव अभियान जारी है। स्थानीय लोगों के अनुसार, दोनों मकान 70 साल से अधिक पुराने थे।

मकान गिरने की घटना में घायलों में एक महिला सिपाही भी शामिल हैं जिसे उपचार हेतु ट्रामा सेंटर भेजा गया है। मौके पर पुलिस आयुक्त मोहित अग्रवाल, अपर पुलिस आयुक्त एस चिनप्पा और डीसीपी काशी गौरव बंशवाल सहित अन्य अधिकारी मौजूद हैं। इस संबंध में वाराणसी मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने जानकारी दी है।

मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने बताया कि रात तकरीबन 3:30 बजे वाराणसी काशी विश्वनाथ मंदिर परीक्षेत्र के येलो जोन में दो मकान ढह गए। एक मकान में चार लोग फंसे थे जो स्वयं निकल गए। इसके अलावा दूसरा गुप्ता जी के मकान में तकरीबन 9 लोग फंसे थे, जिसमें 2 लोग स्वयं निकल गए। उन्होंने बताया कि लेकिन NDRF / SDRF की मदद से 7 लोगों कों बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. फिलहाल रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म हो चुका है। दबे 7 लोगों को निकाला जा चुका है जिसमें 1 महिला की मृत्यु हुई है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close