खेल

देश को एक बार फिर नीरज चोपड़ा से गोल्ड की उम्मीद, रोज 7-8 घंटे कर रहे प्रैक्टिस

नई दिल्ली। भारत के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलिंपक में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता था। इस बार भी नीरज से देशवासियों को कुछ ऐसी ही उम्मीदें हैं। भारत की तरफ से ओलिंपिक इतिहास में गोल्ड मेडल जीतने वाले सिर्फ दो खिलाड़ी हैं जिसमें एक अभिनव बिंद्रा हैं तो दूसरे नीरज चोपड़ा हैं। वहीं भारत की तरफ से अब तक किसी भी खिलाड़ी ने दो गोल्ड मेडल ओलिंपिक में नहीं जीते हैं, लेकिन नीरज का जिस तरह का प्रदर्शन रहा है ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि वो भारत के लिए ओलंपिक में दो गोल्ड मेडल जीतने का कमाल कर सकते हैं।

नीरज चोपड़ा टोक्यो ओलंपिक में 6 अगस्त को मैदान पर क्वालिफिकेशन राउंड में उतरेंगे। इसमें अगर वो फाइनल के लिए क्वालिफाई कर जाते हैं तो फिर 8 अगस्त को एक्शन में दिखेंगे। 8 अगस्त को मेन्स जैवलिन थ्रो की शुरुआत भारतीय समय के मुताबिक दिन के 11.55 बजे होगी।

नीरज चोपड़ा 6 अगस्त को होने वाले क्वालीफाई मैच के बाद 8 अगस्त को देश की झोली में गोल्ड मेडल डालने के लिए जी-जान से कड़ी मेहनत कर रहे हैं। ये स्टार जैवलिन थ्रोअर पेरिस पहुंच चुका है और वहां अपनी तैयारियों को और पुख्ता करने के लिए काम कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार, नीरज 7 से 8 घंटे लगातार अभ्यास कर रहे हैं।

नीरज के पिता ने बताया कि टोक्यो ओलंपिक से बेहतर तैयारी तो है लेकिन पेरिस ओलंपिक का दबाव अधिक है। उन्होंने कहा, “इस बार भी नीरज से बहुत उम्मीद है। देशवासियों के प्यार और आशीर्वाद से नीरज अच्छा प्रदर्शन करेगा। वो कोच व फिजियोथेरेपी की निगरानी में कड़ा अभ्यास कर रहा है। जब भी हमारी उससे बात होती है तो उसका एक ही कहना है कि देश के लिए मेडल जरूर जीतूंगा।”

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close