Main Slideखेल

ओलंपिक टीम में जगह बनाने के लिए ऑस्ट्रेलियाई हॉकी खिलाड़ी ने कटवाई अपनी उंगली

नई दिल्ली। एक खिलाड़ी के लिए सबसे बड़ा उसका खेल होता है। आज हम ऐसे खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं जिसके बारे में सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। अभी पेरिस ओलंपिक्स 2024 का ट्रायल चल रहा है। बतौर खिलाड़ी आपको 100 प्रतिशत फिट रहना पड़ता है। तभी जाकर आपको टीम में खेलने का मौका मिलता है।

ऑस्ट्रेलियाई हॉकी खिलाड़ी डॉसन ने खेल के लिए अपने दाहिने हाथ की अनिमिक फिंगर को ऑपरेशन करके बाहर करवा दिया। ताकि खेलने में दिक्कत न हो। अपने तीसरे ओलंपिक में भाग लेने के लिए डॉसन ने डॉक्टरों से परामर्श करने के बाद अपनी उंगली का ऊपरी हिस्सा कटवाने का फैसला किया।

टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मैडल जीतने वाली टीम के सदस्य रहे डॉसन को अपनी उंगली में प्लास्टर करवाने, उसे ठीक होने देने, या फिर आपरेशन से अलग करवाने का ऑप्शन दिया गया था। अगर वो अपनी उंगली में प्लास्टर करवा लेते या उसे ऐसे ही ठीक होने देने के लिए छोड़ देते तो उसमें उन्हें काफी समय लगता और वो ओलंपिक टीम में जगह न बना पाते। इसलिए उन्होंने अपनी उंगली अलग करवाने का फैसला किया। इस पर ऑस्ट्रेलिया के कोच ने कहा कि जैसा बलिदान डॉसन ने अपने खेल को दिया वैसा शायद मैं कभी नहीं दे सकता।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close