उत्तर प्रदेशप्रदेश

बाहुबली विधायक राजा भैया के पिता को पुलिस ने किया हाउस अरेस्ट, जानें पूरा मामला

प्रतापगढ़। कुंडा के बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह को पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर लिया है। उदय प्रताप सिंह ने मुहर्रम के दिन जिस रास्ते से ताजिया को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोग निकलने वाले थे, उसी पर भंडारे का एलान कर दिया था। बता दें कि उसी रास्ते पर एक हनुमान मंदिर पड़ता है जहाँ ये भंडारा होना था।

भंडारा कराने का मुख्य कारण ये था कि आज से 7-8 साल पहले गोली चलने से एक बंदर की मौत हो गयी थी। तब से उदय प्रताप सिंह उस बंदर की याद में मदिर पर भंडारा करवाते रहते थे। इसी वजह से किसी विवाद से बचने के लिए प्रशासन ने उन्हें हाउस अरेस्ट करवा दिया।

राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह ने X पर लिखा कि ‘दाऊ साहब को हर बार मुहर्रम के पहले हाउस अरेस्ट करना उचित नहीं है। हमारे बुजुर्ग ससुर बड़े महाराज ने हिंदुत्व और मानवता के लिए बहुत काम किया है। आखिर उनसे किसको डर है। हिंदुत्व के पोषक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी। आप प्रशासन को निर्देश दें कि भदरी रियासत का अपमान न करें।

बता दें कि कुंडा में मोहर्रम का जुलूस बुधवार यानि आज निकाला जाएगा। पुलिस के अनुसार, दर्जनों लोगों को नजरबंद किया गया है। नजरबंद किए गए सभी लोगों के आवास पर पुलिस बल तैनात किया गया है।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close