प्रदेश

मौलाना तौकीर रजा करवाएंगे सामूहिक धर्म परिवर्तन, बोले- हिन्दू संगठन इसका विरोध न करें

बरेली। इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (IEMC) के प्रमुख तौकीर रज़ा एक बार फिर चर्चा में हैं। उन्होंने 21 जुलाई को बरेली में खलील हायर सेकेंडरी स्कूल में 11 बजे 5 जोड़ों का शादी कराकर धर्म परिवर्तन करने की बात कही है। उन्होने इस्लाम धर्म कराने और सामूहिक शादी का आयोजन कराने के लिए जिलाधिकारी को पत्र लिखकर अनुमति मांगी है। इन जोड़ो में कुछ मध्य प्रदेश से और कुछ उत्तर प्रदेश के अलग अलग जिलों से बताए जा रहे हैं।

मौलाना तौकीर रज़ा ने कहा कई अभी जोड़ों का नाम और पहचान नहीं बताई जाएगी क्योंकि उनकी जान को खतरा है। उन्होंने दावा किया है कि उनके पास 23 प्रार्थना पत्र आए हुए हैं जिसमें लोगों ने इच्छा जाहिर की है कि वो मुस्लिम धर्म अपनाना चाहते हैं। मैं हिन्दू संगठनों से अनुरोध करूँगा कि वो इसका विरोध न करें, क्योंकि बहुत सी मुस्लिम लड़कियों ने हिन्दू धर्म अपनाया है और किसी भी मुस्लिम संगठन ने इस बात का विरोध नहीं किया है।

मौलाना तौकीर रज़ा ने कहा, अगर कोई बच्चा या बच्ची किसी लालच या इश्क़ में आकर मुस्लिम धर्म को अपनाता है तो उसे मुस्लिम धर्म की तरफ से कोई इज़्ज़त नहीं मिलेगी। लेकिन पिछले दिनों से काफी दबाव बन रहा था, जिसमें सामने आया कि ऐसे बहुत सारे लड़के-लड़कियां हैं, जो पढ़ाई और काम साथ-साथ कर रहे हैं। इस वजह से उनके संबंध बन गए हैं। तौकीर रज़ा ने कहा हम कोई गैरकानूनी काम नहीं करने जा रहे हैं। जिसको मुस्लिम धर्म में शादी करनी है उसको धर्म परिवर्तन करना पड़ेगा।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close