Main Slideराजनीतिराष्ट्रीय

पीएम मोदी के नाम जुड़ी एक और उपलब्धि, X पर फॉलोवर्स का आंकड़ा 100 मिलियन के पार

नई दिल्ली| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर फॉलोवर्स का आंकड़ा 100 मिलियन के पार हो गया है| पिछले 3 साल में मोदी को 30 मिलियन (3 करोड़) नए लोगों ने फॉलो किया। पीएम ने एक्स पर लिखा- इस वाइब्रेंट मीडियम पर आकर खुश हूं और चर्चा, बहस, इनसाइट्स और लोगों के आशीर्वाद, क्रिएटिव क्रिटिसिज्म और बहुत कुछ का आनंद लेता हूं। भविष्य में भी इसी तरह के आकर्षक समय की प्रतीक्षा कर रहा हूं।

विपक्ष के नेता राहुल गांधी के एक्स पर 26.4 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के 27.5 मिलियन, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के फॉलोअर्स की संख्या 19.9 मिलियन और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के 7.4 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के 6.3 मिलियन, तेजस्वी यादव के 5.2 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं, जबकि एनसीपी प्रमुख शरद पवार के 2.9 मिलियन फ़ॉलोअर्स हैं। पीएम मोदी ने इस उपलब्धि पर खुशी जताई है।

विश्व स्तर पर बात करें तो पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (38.1 मिलियन फ़ॉलोअर्स) दुबई के वर्तमान शासक एचएच शेख मोहम्मद (11.2 मिलियन फ़ॉलोअर्स) और पोप फ्रांसिस (18.5 मिलियन फ़ॉलोअर्स) जैसे वर्ल्ड लीडर्स से काफी आगे हैं। एक्स पर पीएम मोदी की लोकप्रियता को देखते हुए, विश्व के नेता सोशल मीडिया पर पीएम मोदी से जुड़ने के लिए उत्सुक रहते हैं। क्योंकि उनके साथ जुड़ने से उनके अपने फ़ॉलोअर्स, इंगेजमेंट, व्यू और रीपोस्ट में काफी वृद्धि होती है। हमने हाल ही में इटली और ऑस्ट्रिया में भी ऐसा देखा है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close