प्रदेश

‘आजकीखबर’ के ऑफिस में हुए हेल्थ चेकअप कैंप में लोगों को बीमारियों से बचने के दिए गए टिप्स, बीपी-शुगर आदि की मुफ्त में हुई जांच

लखनऊ। आजकल की भाग दौड़ भरी जिंदगी में लोग अपने स्वास्थ्य के लिए जरूरी समय नहीं निकाल पाते हैं। शारीरिक श्रम न करना, बाहर का खाना ज्यादा खाना और प्रदूषण के चलते बीमारियों के बढ़ने का खतरा और भी ज्यादा बढ़ गया है। युवा अधिकतर समय मोबाइल, कंप्यूटर पर इंटरनेट के माध्यम से सोशल मीडिया पर समय बिता रहे हैं। स्वस्थ जीवनशैली न अपनाने का ही नतीजा है कि लोग अब ज्यादा बीमार पड़ रहे हैं। लोग यह मानने के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं है कि देखने में स्वस्थ व्यक्ति भी बीमार हो सकता है।

डॉक्टर आजकल जल्द से जल्द बीमारियों को पकड़ने के लिए या उनका निदान करने के लिए नियमित रूप से जांच एवं परामर्श की सलाह देते हैं। नियमित स्वास्थ्य जांच कराने से हम आने वाली बीमारियों को सही समय पर रोक भी सकते हैं और उनकी जटिलताओं को और जोखिम को कम कर सकते हैं।

इसी को देखते हुए आज ‘न्यूज़ इंडिया’ और ‘आज की खबर’ के ऑफिस में आज की खबर, न्यूज़ इंडिया, ऑल इंडिया न्यूजपेपर एसोसिएशन, तिजारत, दिव्य संदेश, एक संदेश, यूनाइटेड भारत मीडिया संस्थानों और वागा हॉस्पिटल के सहयोग से फ्री हेल्थ चेक अप कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें मीडिया क्षेत्र में कार्यरत सभी कर्मियों समेत अन्य लोगों ने भी अपनी सहभागिता निभाई और अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरुक होकर चेकअप कराया। हेल्थ चेक अप में बीपी, शुगर और आंखों की जांचें निशुल्क की गईं। इसके साथ ही डॉक्टर द्वारा उचित परामर्श भी दिया गया।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close