प्रदेशमनोरंजन

लॉरेंस गैंग ने सलमान को मारने के लिए दी थी 25 लाख की सुपारी, पाकिस्तान से एडवांस हथियार मंगाने की थी प्लानिंग

मुंबई। बॉलीवुड के दबंग सलमान खान की हत्या की साजिश रचने के मामले में आए दिन चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। अब महाराष्ट्र की पनवेल पुलिस की तरफ से दाखिल चार्जशीट में सलमान की हत्या की प्लानिंग को लेकर कई बातें सामने आई हैं। बॉलीवुड एक्टर को मारने के लिए 25 लाख रुपये की सुपारी दी गई थी। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह के लोग उन्हें मारने के लिए पाकिस्तान से एडवांस हथियार हासिल करने की योजना बना रहे थे।

दरअसल, इसी साल अप्रैल में दो बाइक सवार लोगों ने मुंबई के बांद्रा में सलमान के गैलेक्सी अपार्टमेंट स्थित घर पर कई राउंड फायरिंग की थी और बाद में पता चला कि यह बिश्नोई का काम था। चार्जशीट के अनुसार, बिश्नोई गिरोह ने अभिनेता की हत्या के लिए 25 लाख रुपये की सुपारी जारी की थी और उन्होंने अगस्त 2023 से अप्रैल 2024 तक कई महीनों तक इसके लिए योजना बनाई थी।

चार्जशीट के अनुसार, बिश्नोई गिरोह ने पाकिस्तान से हथियार लाने की भी योजना बनाई थी, जिसमें AK-47, AK-92, M16 राइफल और तुर्की निर्मित जिगाना पिस्तौल शामिल थी। चार्जशीट के अनुसार, 18 वर्ष से कम उम्र के लड़कों को सलमान की हत्या का काम सौंपा गया था और वे गोल्डी बरार और अनमोल बिश्नोई के आदेश का इंतजार कर रहे थे।

चार्जशीट में यह भी खुलासा हुआ है कि सलमान की गतिविधियों पर नज़र रखने के लिए करीब 70 लोगों को लगाया गया था और निगरानी नेटवर्क पूरे शहर में फैला हुआ था, जिसमें उनका मुंबई स्थित घर, पनवेल का फार्महाउस और गोरेगांव फिल्म सिटी भी शामिल था। अपने घर पर हमले के बाद सलमान मुंबई पुलिस के सामने पेश हुए थे, जहाँ उन्होंने कहा था कि वे अपने और अपने परिवार के सदस्यों पर लगातार मिल रही धमकियों से तंग आ चुके हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close