Main Slideखेलराष्ट्रीय

भयंकर तूफान के बाद बारबाडोस में फंसी टीम इंडिया, एयरपोर्ट बंद, सभी खिलाड़ी होटलों में कैद

नई दिल्ली। टी 20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया बारबाडोस में ही फंस गई है। जीत के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी, उनका परिवार और सपोर्ट स्टाफ भारत के लिए रवाना होने ही वाले थे कि बारबाडोस में तूफान आने की घोषणा हो गई। इस वजह से सभी एयरपोर्ट्स फिलहाल बंद कर दिए गए हैं और उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। किसी को भी अपने घर से निकलने से मना किया गया है, इसलिए पूरे इलाके में कर्फ्यू जैसा माहौल है। यही कारण है कि टीम इंडिया अपने होटल रूम में ही फंस गई है।

विश्व कप विजेता टीम, जिसे पहले सोमवार को स्थानीय समयानुसार सुबह 11 बजे (भारतीय समयानुसार रात 8:30 बजे) बारबाडोस से रवाना होना था, उसे बेरिल तूफान के कारण बदलाव करना पड़ा। यह श्रेणी 3 तूफान है जो अब एक अत्यंत खतरनाक श्रेणी 4 में तब्दील हो गया है। हालांकि, वर्तमान में यह तय नहीं है कि टीम इंडिया कब उड़ान भरेगी। तूफान के कारण वहां के एयरपोर्ट पर अभी ऑपरेशन रुके हुए हैं। स्थिति यह है कि एयरपोर्ट को एक दिन के लिए बंद करना पड़ सकता है।

बारबाडोस, सेंट लूसिया, सेंट विंसेंट और ग्रेनेडाइन द्वीप, ग्रेनेडा और टोबैगो के लिए तूफान की चेतावनी जारी की गई थी। नेशनल हरिकेन सेंटर के अनुसार, सोमवार सुबह (स्थानीय समय) विंडवार्ड द्वीप पर पहुंचने पर बेरिल के बेहद खतरनाक तूफान बने रहने की संभावना है। सोमवार तक बारबाडोस और विंडवार्ड द्वीप में 3 से 6 इंच बारिश होने की संभावना है। मौसम केंद्र ने कहा है कि बेरिल के बेहद खतरनाक तूफान बने रहने की संभावना है क्योंकि इसका केंद्र विंडवार्ड द्वीप से होते हुए पूर्व कैरिबियन की ओर बढ़ रहा है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close