प्रदेश

महाराष्ट्र के लोनावला में पिकनिक मनाने गया परिवार झरने में फिसला, तीन की मौत, दो की तलाश जारी

पुणे। महाराष्ट्र के पुणे से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां के भूशी डैम झरने के पास पिकनिक मानाने गए एक परिवार के पांच लोग डूब गए हैं। इनमें से तीन के शव बरामद हो गए हैं जबकि दो की तलाश जारी है। पीड़ितों की पहचान साहिस्ता लियाकत अंसारी, 36, अमीमा सलमान, 13, उमेरा सलमान, 8, अदनान अंसारी, 4 और मारिया अंसारी, 9 के रूप में हुई ह। पुणे के एसपी पंकज देशमुख ने जानकारी देते हुए बताया कि राहत और बचाव के लिए ऑपरेशन चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि वाटरफॉल में डूबे सभी पांच लोग पुणे सैय्यद नगर के रहने वाले हैं. ये सभी लोग एक ही परिवार से हैं।

एक ही परिवार के पांच लोग घूमने के क्रम में झरने के पानी में उतरे थे। अचानक पानी का तेज बहाव आया और सभी उसमें फिसल गए और डैम के निचले हिस्से में डूब गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि वे झरने में उतरने के बाद काई वाले पत्थरों पर फिसल गए होंगे और पानी की तेज धार से बह गए होंगे।एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि रविवार को पुणे के लोनावाला इलाके में भूशी बांध के बैकवाटर के पास एक झरने में एक महिला और दो बच्चे डूब गए, जिसमें 4 और 9 साल के बच्चे भी शामिल हैं। पुणे ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक पंकज देशमुख ने कहा कि यह घटना दोपहर 12:30 बजे हुई जब एक परिवार पिकनिक के लिए झरने के पास गए थे और घटना हो गई।

पुलिस ने कहा कि हडपसर क्षेत्र के अंसारी परिवार के सदस्य पिकनिक के लिए भुशी बांध गए थे। वे बांध के करीब झरने को देखने गए थे, लेकिन इलाके में भारी बारिश के कारण पानी का प्रवाह बढ़ने पर उन्हें पता नहीं चला और वे बह गए। मृतकों में शाहिस्ता अंसारी (36), अमिमा अंसारी (13) और उमेरा अंसारी (8) के शव रविवार को ही बरामद कर लिए गए जबकि सोमवार की सुबह से अदनान अंसारी (4) और मारिया सैय्यद (9) के शव की तलाश जारी है। बता दें कि इस हादसे में तीन लोगों को बचा लिया गया था।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close