खेल

इंग्लैंड के इस खिलाड़ी की भविष्यवाणी- फाइनल में विराट लगाएंगे शतक, टीम इंडिया जीतेगी वर्ल्ड कप

नई दिल्ली। टीम इंडिया की पास आज एक बार फिर 2007 वाला इतिहास दोहराने का मौका है जब टीम इंडिया ने टी 20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था। आज टीम इंडिया की सामने दक्षिण अफ्रीकी चुनौती है। यह तीसरा मौका है जब टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है। इससे पहले साल 2007 और फिर 2014 में टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई थी। गयाना में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 172 रन का लक्ष्य था। लेकिन भारतीय स्पिन गेंदबाजी के सामने पूरी इंग्लैंड टीम 16.4 ओवर में केवल 103 रन बनाकर ढेर हो गई। भारत की ओर से कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने 3-3 विकेट चटकाए। इन दोनों के अलावा जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट लिया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने साल 2022 में इंग्लैंड से मिली 10 विकेट की करारी हार का बदला भी ले लिया।

फिलहाल अब भारत को फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ना है। इससे पहले टी 20 वर्ल्ड कप में छह बार भारत का सामना दक्षिण अफ्रीका से चुका है जिसमें 4 मैच भारत ने जीते हैं जबकि 2 मैच दक्षिण अफ्रीका अपने नाम करने में कामयाब हुई है। भारत के लिए परेशानी ये है कि टीम के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली का बल्ला टूर्नामेंट में अब तक खामोश ही रहा है। इस बीच इंग्लैंड के एक पूर्व क्रिकेटर ने विराट कोहली की फॉर्म और मैच के नतीजे पर अपना अनुमान जाहिर किया है। विराट कोहली की फॉर्म पर पूर्वानुमान लगाने वाला ये दिग्गज खिलाड़ी इंग्लैंड क्रिकेट टीम का पूर्व गेंदबाज मोंटी पनेसर है। मोंटी ने कहा कि विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ शतक लगाएंगे। 29 जून को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बारबाडोस में हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा।

विराट कोहली ने सेमीफाइनल में रीस टॉपली की गेंद पर मिडविकेट पर शानदार सिक्स लगाया था। हालांकि, अगली ही गेंद पर विराट कोहली बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे। कोहली इस खराब फॉर्म का बचाव रोहित शर्मा ने भी किया था। सेमीफाइनल जीतने के बाद रोहित ने विराट के जल्द फॉर्म में लौटने की उम्मीद की थी। बता दें कि विराट कोहली का इस टूर्नामेंट में प्रदर्शन अब तक बेहद लचर रहा है। विराट कोहली ने अब तक टूर्नामेंट के 7 मैच में केवल 75 रन ही बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट भी महज 100 का ही रहा है। विराट का सर्वाधिक स्कोर 37 रन का है। वहीं 2 बार विराट कोहली बिना खाता खोले अपना विकेट गंवा चुके हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close