खेल

T20 World Cup: भारत ने अफगानिस्तान को 47 रनों से हराया, बुमराह-अर्शदीप ने झटके तीन-तीन विकेट

नई दिल्ली। सूर्यकुमार यादव के शानदार अर्धशतकऔर जसप्रीत बुमराह की धारदार गेंदबाजी के दम भारत ने टी20 विश्व कप के सुपर आठ चरण के ग्रुप एक मैच में गुरुवार को अफगानिस्तान को 47 रन से हरा दिया। भारत के 182 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की टीम बुमराह (सात रन पर तीन विकेट), अर्शदीप सिंह (36 रन पर तीन विकेट) और कुलदीप यादव (32 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने 20 ओवर में 134 रन पर सिमट गई। भारत ने आसानी से ये मैच 47 रनों से अपने नाम कर लिया।

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए शुरुआत खराब रही और कप्तान रोहित शर्मा अपना विकेट गंवा बैठे। सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या ने अफगानिस्तान की अच्छी गेंदबाजी के बीच भारत के लिए सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। भारत ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 181 रन बनाए और अफगानिस्तान को 182 रनों का लक्ष्य मिला।

जवाब में अफगानिस्तान की शुरुआत खराब रही। इसके बाद तो मानो विकेटों की झड़ी लग गई। अफगानिस्तान की तरफ से सिर्फ अजमतुल्लाह ओमरडजाई ही 20 रन का स्कोर पार कर पाए। अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में ऑल आउट हो गई और सिर्फ 134 रन ही बना पाई। जिसकी वजह से भारत ये मैच 47 रन से जीत गया।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close