Main Slideप्रदेश

पत्नी की मौत का गम बर्दाश्त न कर पाया ये बहादुर IPS अधिकारी, खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

गुवाहाटी। असम में पत्नी की कैंसर के कुछ मिनट बाद ही आईपीएस अधिकारी ने खुद की कनपटी पर गोली मारकर आत्महत्या कर ली। मृतक आईपीएस अधिकारी का नाम शिलादित्य चेतिया है। वो असम-मेघालय कैडर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शिलादित्य चेतिया UPSC के 2009 बैच के सदस्य थे और बहादुर IPS अधिकारी थे। असम के 2 जिलों के वे SP रह चुके थे। तिनसुकिया के बाद सोनितपुर जिल में उन्होंने पुलिस अधीक्षक रहते हुए कई अपराधी पकड़े। वर्तमान में वे असम के गृह सचिव थे। शिलादित्य असम पुलिस की चौथी बटालियन के कमांडेंट भी रह चुके थे। साल 2015 में राष्ट्रपति पदक मिला था।

इंडिपेंडेंस डे पर उनकी बहादुरी के लिए उन्हें इस अवार्ड से नवाजा गया था, लेकिन पिछले 4 महीने से वे छुट्टी पर चल रहे थे। उन्होंने कैंसर पीड़ित पत्नी की देखभाल के लिए लीव ली थी, लेकिन पत्नी को मौत से जूझते हुए देखकर वे इतने निराश हो गए थे कि पत्नी का साथ छूटना बर्दाश्त नहीं कर पाए और उसके जाते ही मौत को गले लगा लिया।

नेमकेयर अस्पताल के डायरेक्टर हितेश बरुआ के अनुसार, शिलादित्य ने पत्नी के शव के पास ही खुद को गोली मारी। उनकी पत्नी चेतिया 2 महीने से जिंदगी और मौत से जूझ रही थी। 3 दिन पहले अचानक उसकी तबियत काफी खराब हो गई। शिलादित्य ने पत्नी के साथ आखिरी पलों में साथ रहने के लिए समय मांगा। इसी दौरान उन्होंने खुद को गोली मार ली। दोनों की शादी 12 मई 2013 को हुई थी।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close