Main Slideराजनीतिराष्ट्रीय

एग्जिट पोल पर आया सोनिया गांधी का रिएक्शन, कहा- नतीजे इसके विपरीत होंगे

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के बाद जारी हुए एग्जिट पोल्स के नतीजों में बीजेपी प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाती हुई दिखाई दे रही है। वहीँ इंडी गठबंधन के हाथ निराशा लगी है। हालांकि इंडी गठबंधन इन एग्जिट पोल्स के नतीजों को मानने को तैयार नहीं है। इंडी गठबंधन के तमाम नेता इन आंकड़ों को झूठा साबित करने में लगे हुए हैं।

इस बीच कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से कल आने वाले चुनाव परिणाम और एग्जिट पोल को लेकर सवाल किया गया। उन्होंने कहा कि हमें इंतजार करना होगा। बस इंतजार करें और देखें। सोनिया गांधी ने आगे ये भी कहा कि हमें पूरी उम्मीद है कि एग्जिट पोल जो कह रहे हैं, चुनाव के नतीजे उसके बिल्कुल विपरीत होंगे।

एग्जिट पोल के अनुमानों के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) लोकसभा की कुल 543 लोकसभा सीटों में से 365 सीटें जीत सकती है। अकेले भाजपा को 319 से 338 सीटें मिलने का अनुमान है। अगर ऐसा होता है तो एनडीए संसद में लगभग तीन-चौथाई बहुमत तक पहुंच सकती है।

एग्जिट पोल के अनुमानों के मुताबिक, लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम में विपक्षी गठबंधन इंडिया ब्लॉक को 145 सीटें मिल सकती हैं, जबकि निर्दलीय और अन्य को 32 सीटें मिल सकती हैं। वोट शेयर की बात करें तो एनडीए को 46 प्रतिशत और INDIA को 40 प्रतिशत वोट मिल सकता है। पार्टी के हिसाब से बीजेपी को 41 प्रतिशत, कांग्रेस को 21 प्रतिशत और अन्य को 38 प्रतिशत वोट मिल सकता है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close