Main Slideराजनीतिराष्ट्रीय

2014 चुनाव में पीएम मोदी ने नहीं बताया था कांग्रेस का ये राज़, इस बार कर दिया बड़ा खुलासा

भारत की राजधानी दिल्ली में बीजेपी की तरफ से राष्ट्रीय अधिवेशन चल रहा है। इस अवसर पर पार्टी के बड़े-बड़े नेता मौजूद हैं। पार्टी की तरफ पीएम मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत सभी सांसद, विधायक, परिषद के सदस्य. जिला अध्यक्ष व महामंत्री के साथ हर क्षेत्र के विस्तारक भी शामिल हैं। अधिवेशन में पीएम मोदी ने एक राज खोला और कहा, “आज एक ऐसा राज खोलने जा रहा हूं जो 2014 के चुनाव में नहीं खोला। उस समय खोल देता तो देश की आर्थिक व्यवस्था का क्या होता। देश के साथ कांग्रेस ने जो गंभीर विश्वासघात किया उसे बार- बार बताया जाना आवश्यक है। जबसे देश आजाद हुआ तबसे 2008 तक यानी 60 साल तक बैंकों से 18 लाख करोड़ रुपए का लोन लिया गया था। वहीं यही आंकड़े 2008 से 2014 तक यानि सिर्फ 6 साल में 52 लाख हो गया। उस समय देश में 2 तरीके से लोन लिया जा सकता था।”

इसे भी पढ़ें- क्या मायावती बनेंगी देश की प्रधानमंत्री! अखिलेश ने कहा एक बार फिर PM यूपी से

इसे भी पढ़ें- SP-BSP प्रेस-कॉन्फ्रेंस मंच पर कार्यकर्ताओं ने दी अखिलेश-माया को ये खास चीज

आगे उन्होंने कहा, “एक तरीका था पहला कॉमन प्रोसेस और दूसरा कांग्रेस प्रोसेसे जिसमें बैंको को मजबूर किया जाता था अपने घोटालेबाज दोस्तों को लोन देने के लिए। बता दूं कॉमन प्रोसेस में बैंक सवाल पूछता था कि किस तरह का लोन लिया जा रहा है और सारी जानकारी लेता था। साथ ही अगर इससे लोन लिया है, तो आपको हर हाल में चुकाना ही पड़ेगा। कांग्रेस प्रोसेसे से लिया है तो आपको लोन चुकाने की कोई जरूरत नहीं।

2014 में अगर मैंने ये राज खोल दिया होता तो देश की अर्थव्यवस्था का क्या होता। 3 लाख करोड़ रुपए बैंकों के पास वापस आ गया है। अभी हम चुप नहीं हैं काम अंदर ही अंदर चल रहा है। ये चौकीदार एक को भी छोड़ने वाला नहीं है।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close