राष्ट्रीय

आयकर नोटिस भेजकर प्रताड़ित कर रही सरकार : सिंघवी

नई दिल्ली, 20 फरवरी (आईएएनएस)| खरबों रुपये के बैंकिंग घोटाले के फरार आरोपी नीरव मोदी के स्टोर से कथित रूप से हीरे खरीदने के कारण अभिषेक मनु सिंघवी की पत्नी को आयकर विभाग ने नोटिस भेजा है।

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सिंघवी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि सरकार उन्हें और उनके परिवार को प्रताड़ित कर रही है। कांग्रेस नेता ने कहा कि वह कानून के अनुसार, आयकर विभाग की ‘प्रश्नावली’ का जवाब देंगे और इस उद्देश्य के लिए आवश्यक सभी दस्तावेज जमा करेंगे।

सिंघवी की पत्नी ने कथित रूप से नीरव मोदी से छह करोड़ रुपये के हीरे खरीदे हैं और केवल 1.5 करोड़ रुपये चेक के माध्यम से भुगतान किया है।

सिंघवी ने अपनी पत्नी द्वारा नकदी में गहने खरीदने से इनकार किया है। उन्होंने कहा, सभी (रुपये) 1.56 करोड़ रुपये का भुगतान पूरी तरह से चेक से किया गया है और इसकी रसीद भी है।

हालांकि, उन्होंने सवाल किया कि क्या आयकर विभाग उन सभी लोगों को नोटिस भेजेगा, जो नीरव मोदी से गहने खरीदने वालों की सूची में शामिल हैं? या केवल उन्हीं को नोटिस भेजा जाएगा, जो कांग्रेस में हैं?

कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया, बड़ी रकम की खरीदारी चेक के माध्यम से करने पर खातों में उनका उल्लेख होता है। उत्पीड़न, वक्रोक्ति, आक्षेप की सीमा होनी चाहिए। पहले अनुकूल मीडिया को जानकारी लीक की गई, उसके बाद चुनकर केवल एक को नोटिस भेजा गया।

पिछले हफ्ते, रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने सिंघवी की पत्नी और बेटे पर नीरव मोदी की कंपनी फायर स्टार डायमंड की हिस्सेदारी रखने का आरोप लगाया था।

सिंघवी ने इसे खारिज करते हुए कहा था, न ही मेरा परिवार और न ही मैं और न ही हमारी किसी कंपनी का दूरदराज तक मोदी (सह-आरोपी मेहुल) चोकसी की किसी कंपनी से वास्ता है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close