Main Slide

सुहागरात से पहले दुल्हनों के मन में आते हैं ऐसे ख्याल

नई दिल्ली। आजकल शादियों का सीजन चल रहा है। लव मैरिज हो या अरेंज मैरिज, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन सुहागरात को लेकर हर किसी के मन में घबराहट सी होती है। सभी की जिंदगी में शादी की पहली रात एक बार ही आती है। जो बहुत ही खास होती है। सुहागरात को लेकर नई नवेली दुल्‍हनों के मन में कई तरह की बातें चल रही होती हैं। तो ऐसे में अब हम आपको यही बताने जा रहे हैं कि सुहागरात से ठीक पहले लड़कियां किन बातों के बारे में सोचती हैं। अगर आपकी भी आने वाले कुछ दिनों में शादी होने वाली है तो इन बातों को जानना आपके लिए बहुत जरूरी है।

कोई भी लड़की कितनी भी फिट क्‍यों ना हो, उसे आईने में खुद को देखकर यह जरूर लगता है कि कहीं वो इस ड्रेस में मोटी तो नहीं लग रही हैं। वेडिंग नाइट से ठीक पहले भी नई नवेली दुल्‍हनों के मन में अकसर ऐसी बात आती है।

बॉलीवुड फिल्‍मों में सुहागरात को लेकर जो मापदंड तय कर दिए गए हैं उसे देखकर लड़कियां भी यही सोचती हैं कि उनकी सुहागरात भी फिल्‍मों की तरह ही होगी। उन्‍हें भी घूंघट डालकर बैड पर बैठना होगा और उनका पति घूंघट उठाएगा। फिल्‍मों में सुहागरात का सीन देखकर दुल्‍हनों के मन में यह सवाल उठता है कि क्‍या उन्‍हें भी दूध का गिलास लेकर कमरे में जाना होगा और अगर वो दूध का गिलास लेकर गईं तो उसे रखेंगी कहां।

लड़कियों को सबसे ज्‍यादा टेंशन इस बात की होती है कि इतनी सारी हेयर पिंस, गहने, जूड़े और लहंगे को वो अकेले कैसे निकाल पाएंगीं। उन्‍हें लगता है कि बालों की हेयर पिंस निकालने में ही उन्‍हें पूरी रात निकल जाएगी। तो बाकी और सारी बातें कब होंगी।

सुहागरात के लिए लड़कियां खास लॉन्‍जरी भी लाती हैं और उनके मन में यह सवाल रहता है कि क्‍या उनके पति को ये लॉन्‍जरी पंसद आएगी। इसके अलावा लड़कियां सोचती हैं कि क्‍या उनका पार्टनर कॉन्‍डम यूज़ करेगा। लड़कियों को लगता है कि सेक्‍स के बारे में उन्‍हें ज्‍यादा तो पता नहीं है। क्‍या यह उनके लिए तकलीफदेह होगा। ऐसे ही कई प्रकार के डर जो नई नवेली दुल्हनों में मन में घर कर जाते हैं जिनका डर सभी लड़कियों को सताता रहता है।

क्‍या अगले दिन सबुह सभी लोग मुझसे यही सवाल पूछेंगें कि तुम्‍हारी पहली रात कैसी रही। अगर हां तो मैं उन्‍हें क्‍या और कैसे जवाब दूंगीं। क्‍या मुझे उन्‍हें सब बता देना चाहिए या सब कुछ छिपाकर रखना चाहिए।

अपनी सुहागरात से पहले हर लड़की के मन में इस तरह की बातें आती ही हैं। ये कुछ बातें सामान्‍य होती हैं जो सुहागरात से पहले हर किसी के मन में आती हैं। अगर आपकी भी आने वाले दिनों में शादी होने वाली है तो आपके मन में भी इस तरह की बातें आएंगी ही।

हर किसी की जिंदगी में सुहागरात का दिन बेहद खास और अनोखा होता है। कई लोगों को तो पता ही नहीं होता कि उन्‍हें अपने पति या पत्‍नी से पहली रात को क्‍या बात करनी है और किस तरह से आगे बढ़ना है।

अब हम आपको बता दें कि अपनी पहली रात को लेकर ज्‍यादा घबराने की जरूरत नहीं है। अगर आप अपने पार्टनर से पहले से ही इस बारे में थोड़ा डिस्‍कस कर लेंगें तो आपको ज्‍यादा डर नहीं लगेगा। बातचीत से हर मुश्किल चीज़ को आसान बनाया जा सकता है। आपसी प्यार और सामंजस से सारी समस्याओं को हल करियेगा ज्यादा घबराने की जरूरत नहीं है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close