Main Slideउत्तराखंड

उत्तराखंड के इन इलाकों में भारी बर्फबारी, पर्यटक स्थल हैं आपके इंतजार में

देहरादून। सर्दी के मौसम में उत्तराखंड का पहाड़ी क्षेत्र कुछ अलग ही दिखने लगता है। बता दें कि सर्दियों की शुरुआत होते ही उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों ने बर्फ की चादर ओढ़ ली है। कहने का अर्थ ये है कि गंगोत्री यमुनोत्री जाने वाले मार्गों पर पड़ने वाले गांव बर्फबारी से लद गए हैं।

बता दें कि उत्तराखंड के चमोली, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़, मुंसियारी के इलाकों में भारी बर्फबारी हुई है। जिसके चलते केदारनाथ में चल रहा पुनः निर्माण का काम भी भारी बर्फबारी के कारण रोकना पड़ा है। बता दें कि उत्तराखंड में कल शाम से ही कई जिलों में काले बादल छाए हुए थे। प्रदेश के पहाड़ी इलाकों के साथ-साथ मैदानी इलाकों में भी बीते 15 घंटे से जमकर बारिश हो रही थी।

बीते दिनों से प्रदेश में लगातार हो बारिश से मौसम विभाग पहले ही अंदेशा जता चुका था कि 12 और 13 दिसंबर को उत्तराखंड के कई इलाकों में बर्फबारी होगी। लिहाजा कल रात हुई ताजा बर्फबारी से प्रदेश के कई पहाड़ी इलाकों को सफेद चादर में अपने आगोश में ले लिया है।

केदारनाथ में करीब 3 फुट बर्फ बारी हुई है तो वहीं पिथौरागढ़ में भी बर्फबारी से मौसम ठंडा हो गया है। चमोली के औली में भी बर्फबारी के चलते रास्ते जाम हो गए हैं तो वहीं निचले इलाके हरिद्वार देहरादून और कुमाऊं के क्षेत्रों में बारिश से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है।

मौसम विभाग के कर्मचारियों का कहना है कि आने वाले दिनों में पहाड़ों पर मौसम ऐसा ही ठंडा बना रहेगा। लिहाजा लोगों को चाहिए कि अब गर्म कपड़े पहन कर ही बाहर निकलें। साथ ही जो पर्यटक बर्फबारी का आनंद उठाना चाहते हैं, उन्हें उत्तराखंड से निराश नहीं लौटना पड़ेगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close