Main Slideउत्तराखंड

सरकार के एक फैसले से राशनकार्ड धारक मुश्किल में,पढ़ें काम की खबर..

 

देहरादून। एपीएल राशन कार्डधारकों को सब्सिडी देने के लिए मुखिया के अकाउंट खुलवाने की प्रक्रिया शुरू की गई है। इसके लिए फॉर्म भरवाने का काम शुरू किया जा चुका है।

अंत्योदय राशन कार्डों को राज्य खाद्य योजना के तहत डायरेक्ट बेनीफिट ट्रांसफर (डीबीटी) से जोड़ा गया है। इस प्रकार सब्सिडी सीधे पात्र व्यक्तियों के खातों में देने का प्रावधान नवंबर से लागू किया जा चुका है।

योजना के तहत प्रत्येक राशन कार्डधारक के अकाउंट में 185 रुपये आएंगे। सब्सिडी आने के बाद कार्डधारक खुले बाजार से अनाज खरीद सकता है। इसके लिए कार्ड धारकों के बैंक खाते खुलवाने का काम शुरू किया जा चुका है। घर के मुखिया को फॉर्म आवंटित कर खाता संख्या के साथ अन्य डिटेल मांगी गई है।

राशन कार्डों पर दीपावली पर चीनी मिलने की उम्मीद थी। विभागीय अधिकारियों के अनुसार अंत्‍योदय राशन कार्ड धारकों को अगस्त, सितंबर और अक्तूबर की प्रति के राशन कार्ड पर एक किलो चीनी मिलनी थी। अब दीपावली को गुजरे 23 दिन हो गए है, लेकिन अब तक चीनी नहीं मिल सकी है।

जिला पूर्ति अधिकारी राहुल शर्मा ने बताया कि एपीएल राशन कार्ड धारकों के खाते में चावल की कीमत के बराबर सब्सिडी मिलेगी। इसके लिए अकाउंट खुलवाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। अंत्‍योदय कार्ड धारकों के लिए कुछ तहसीलों में चीनी भी आ गई है। हरिद्वार की चीनी भी जल्‍द ही आने की उम्मीद है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close